यूपी में बेटियों की आवाज दबाने के लिए जिंदा जलाया जा रहा : प्रमोद तिवारी

इस ख़बर को शेयर करें:

प्रयागराज। प्रदेश में महिला अपराध की बढ़ती घटनाओं पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने योगी सरकार पर हमला बोला है. कहा कि प्रदेश में अपरा​ध तेजी से बढ़ रहे हैं. सरकार सिर्फ कानून—व्यवस्था का ढिंढोरा पीट रही है. उन्होंने कहा कि बुलंदशहर, हाथरस सहित अन्य घटनाएं इसका उदाहरण हैं. कहा कि बेटियां चुप रहें तो लुटती है अस्मत और जब आवाज़ उठाएं तो ज़िंदा जला दिया जाता है.

पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि यूपी में सामूहिक हत्या, बलात्कार की घटना आम है. प्रदेश में पूरी तरह जंगलराज हो गया है. यहां कोई सुरक्षित नहीं है. दिल्ली में छठ पूजा को लेकर आप और बीजेपी के बीच विवाद पर प्रमोद तिवारी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि बीजेपी और आप की दुरभि संधि ​है.

आम आदमी पार्टी ने छठ पूजा पर रोक लगाई है जबकि बीजेपी ने संस्तुति की है. उन्होंने कहा कि शादी—विवाह व अन्य कार्यक्रमों को सीमित दायरे में निबटाया जा रहा है तो उसी तरह छठ पूजा के लिए भी व्यवस्था दी जानी चाहिए थी.

बिहार में पार्टी की हार के बाद कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल के बयान पर प्रमोद तिवारी ने कहा कि संगठन के अंदर की बात को मीडिया और सार्वजनिक स्थानों पर बोलने से बचना चाहिए. कपिल सिब्बल पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं उन्हें पार्टी के अंदर उचित फोरम पर अपनी बात रखनी चाहिए.