गोदाम में रखे अवैध थिनर को छापामार कर जप्त किया

जबलपुर@ बल्देवबाग में पुलिस की संयुक्त रूप से की गई कार्यवाही में- उखरी पुलिस चौकी के आगे निजी गोदाम में चोरी-छिपे 20 हजार ली,अवैध थिनर जमा किया गया था। आरोपी इसे बेचने की तैयारी में थे, लेकिन प्रशासन को इसकी भनक लग गई। बुधवार दोपहर एसडीएम कोतवाली अंकुर मेश्राम, तहसीलदार मुनव्वर खान और सीएसपी हरिओम शर्मा ने संयुक्त रूप से गोदाम में छापा मारा। जांच के दौरान गोदाम में बिना परमिशन के अवैध तरीके से थिनर का स्टॉक होना मिला। माल को जप्तकर गोदाम को सील कर दिया है।

पूछताछ के दौरान पता चला कि संजय केमिकल रायपुर की कंपनी थिनर जबलपुर भेजती थी। अफसरों ने गोदाम के मैनेजर से स्टॉक जुड़े दस्तावेज मांगे, तो वह नगर निगम की एनओसी,विस्फोटक अधिनियम के तहत भंडारण, परिवहन से जुड़े दस्तावेज नहीं दिखा सका। कंपनी प्रबंधन,गोदाम मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

अफसरों के मुताबिक गोदाम में तापमान के घटने-बढ़ने पर थिनर बिना किसी आग या चिंगारी के विस्फोट कर सकता था। केमिकल रिएक्शन होने पर बड़ा हादसा हो सकता था। आने वाले दिनों में माल का नष्ट भी किया जा सकता है। लेकिन यह प्रकरण की सुनवाई और अंतिम आदेश के बाद किया जायेगा गोदाम में अवैध तरीके से थिनर के बड़े स्तर पर स्टॉक होने की सूचना मिली थीजिसके बाद छापा मारा गया। प्रकरण कायम कर माल को जब्त कर लिया गया है।