जौनपुर : जब प्राइवेट वाहन से निकले एसपी, लापरवाह आरक्षक को किया निलम्बित, सतर्कता पर दो आरक्षी पुरस्कृत

जौनपुर। उत्तरप्रदेश के जौनपुर के पुलिसअधीक्षक फुल एक्शन में है एसपी ने प्राइवेट वाहन से निकल औचक निरीक्षण किए जहा लापरवाही पर एक आरक्षी निलम्बित,तो वही सतर्कता से डियूटी करने वाले दो आरक्षियों को 500-500 रुपये के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत भी किये है।

देर रात अचानक निकले एसपी
दरहसल देर रात्रि करीब 11.15 बजे पुलिस अधीक्षक प्राइवेट वाहन से थाना कोतवाली का औचक निरीक्षण किया जिसमें पहरे पर लगे का0 रविशंकर पाल द्वारा अनजाने वाहन को थाने के अन्दर जाते हुए ना तो रोका गया और नाही चेतावनी दी गयी और अपने डियूटी पर अनुपस्थित मिंलें। आरक्षी द्वारा अपने संतरी पहरा के कर्तव्यों का निर्वहन नही किया गया, जिसपर पुलिस अधीक्षक ने उक्त आरक्षी रविशंकर पाल को तत्काल निलंवित किर दिया तत्पश्चात पालटेक्टनिक पिकेट पर लगे कर्मचारीगण को चेक किया गया किन्तु पिकेट पर नही मिले कुछ आगे जाने पर दोनों आरक्षी मिले जो किसी मोटरसाइकिल सवार संदिग्ध का पिछा कर रहे थे।

वही उक्त दोनों आरक्षी विपिन कुमार व आरक्षी संदीप गौड़ को डियूटी में मुस्तैदी व सतर्कता पर 500-500 रुपये का नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया । इस प्रकार भविष्य में भी पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार द्वारा किसी भी समय प्राइवेट वाहन से किसी भी थाना का औचक निरीक्षण किया जा सकता है एवं लापरवाही पाये जाने पर तत्काल दंण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी।