सूदखोर हाकिम सिंह विरूद्ध प्रकरण दर्ज

जबलपुर। थाना अधारताल में श्रीमति नीतू साहू उम्र 38 वर्ष निवासी महाराजपुर मैत्री नगर ने ने एक लिखित शिकायत की कि उसके पति बिरजू साहू ने सूदखोर हाकम सिंह से अपनी दुकान की रजिस्ट्री के पेपर गिरवी रखकर 2 लाख रूपये कर्ज लिया  था, 2 लाख रूपये के ब्याज के रूप में 1 लाख रूपये देे चुके है, फिर भी हाकिम सिंह गालीगलौज कर यह कहते हुये कि यदि मेरे पैसे नहीं दिया तो घर पर कब्जा कर लूंगा। 

उसके पति को सूदखोर हाकिम सिंह द्वारा बहुत प्रताडित किया गया जिसकी वजह से उसके पति आत्मग्लानीवश आत्महत्या करने के लिये विवश हो गये थे, जो आत्महत्या करने के लिये रेवा कालोनी मे स्वयं के मकान में गये थे जिन्हे उनकी माॅ एवं भाई ने देखकर रोक लिया जो आत्महत्या नहीं कर सके, लेकिन उसके पति कहीं चले गये, जिन्हे काफी तलाश करने का प्रयास किया जो नहीं मिले है।

शिकायत जांच पर  बिरजूू साहू द्वारा जुलाई 2020 में हाकम सिंह से 2 लाख रूपये उधार लेना, 1 लाख रूपये वापस किये जाने के उपरांत भी 8 लाख रूपये की मांग करते हुये सूदखोर हाकिम सिंह द्वारा परेशान करना पाया जाने पर हाकिम सिंह  निवासी शंकर टोला महाराजपुर के विरूद्ध  आज दिनाॅक 20-10-2020 को धारा 3/4 ऋणियों का संरक्षण अधिनियम के तहत कार्यवाही करते हुये आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है।