पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए चाक चौबंद इंतजाम: बीसी दुबे

इस ख़बर को शेयर करें:

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड द्वारा प्रस्तावित पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए जिले में परीक्षा के लिए कुल चार केंद्र बनाए गए है, जहां 3,168 परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई है। सोमवार से हो रही पुलिस भर्ती परीक्षा का नोडल अधिकारी अपर पुलिस अधीक्षक बीसी दूबे को बनाया गया है।

बंद रहेंगी परीक्षा केंद्र के आसपास दुकानें
अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सबसे अधिक 1464 परीक्षार्थी आरआरपीजी कालेज अमेठी में परीक्षा देंगे और सबसे कम 456 गौरीगंज के श्री रणंजय इंटर कालेज में। परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली में सुबह दस बजे से 12 बजे तक व दूसरी पाली में दो बजे से पांच बजे तक होगी। परीक्षा केंद्रों के बाहर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त हैं। एएसपी ने बताया कि परीक्षा केंद्र के आसपास कोचिंग सेंटर, कंप्यूटर की दुकानें, फोटोस्टेट की दुकाने पूर्णतया बंद रहेंगी। परीक्षा को लेकर थानाध्यक्षों के साथ बैठक कर जिम्मेदारी दे दी गई है। ऐसा सुरक्षा के मददेनजर किया गया।

परीक्षा केंद्रों पर लगे हैं सीसीटीवी
पुलिस अधीक्षक केके गहलौत ने कहा कि परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी हैं। परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी, जनरेटर, बिजली व पानी की व्यवस्था है। जिले में पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए गौरीगंज के श्री रणंजय इंटर कालेज व इंदिरा गांधी पीजी कालेज, मुंशीगंज के श्री रणवीर इंटर कालेज व अमेठी में श्री रणवीर रणंजय स्नातकोत्तर महाविद्यालय को सेंटर बनाया गया है।