चन्दौली: पतंजलि योग संस्थान ने किया योग मैराथन का आयोजन

इसी महीने 21 जून को विश्व योग दिवस है. जिसको लेकर देशभर में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं, जहाँ एक ओर योग दिवस से पहले योग पखवाड़े की भी शुरुआत हो चुकी है, वहीं पतंजलि योग संस्थान ने भी योग मैराथन का आयोजन किया हैं. चंदौली जिले के मुगलसराय में आयोजित योग मैराथन में बड़ी संख्या में एनसीसी कैडेट्स और विद्यालय के छात्र- छात्रा शामिल हुए हैं.

एनसीसी कैडेट्स सहित स्कूली बच्चे हुए शामिल:
21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर तरह तरह की तैयारियां और आयोजन किए जा रहे हैं ताकि योग के प्रति लोगों को जागरुक किया जा सके. इसी कड़ी में मुगलसराय में पतंजलि योग संस्थान की स्थानीय शाखा ने योग मैराथन का आयोजन किया है. जिसमें एनसीसी कैडेट्स और कॉलेज के छात्र छात्राओं सहित शहर के आम लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया.

इस मौके पर हजारों की संख्या में लोगों ने मुगलसराय के सुभाष पार्क से लेकर पूरे नगर में दौड़ लगाई. इतना ही नहीं मैराथन के दौरान लोगों को विश्व योग दिवस के दिन आयोजित होने वाले योग शिविरों में हिस्सा लेने और साथ ही साथ योग के प्रति जागरुक करने का संदेश भी दिया गया.

बड़ी संख्या में योग मैराथन में लोगो के शामिल होने से जहाँ आयोजक मंडल प्रफुल्लित है, वहीं आज सुबह योग मैराथन में लोगो को दौड़ते देख शहर के लोग भी काफी खुश दिखे. जिस प्रकार लोगो ने योग मैराथन में हिस्सा लिया उसको देखकर योग दिवस पर हजारो की संख्या में इस अंतर्राष्ट्रीय महोत्सव में लोगो के शामिल होने की उम्मीद बढ़ गयी है.