जबलपुर एयरपोर्ट की बदली तस्वीर, जल्द शुरू हो जाएगा नया टर्मिनल
इस ख़बर को शेयर करें

जबलपुर : एएआई ने कहा कि नई टर्मिनल इमारत के अलावा वह हवाईअड्डे की हवाईपट्टी का भी विस्तार कर रहा है. मध्य प्रदेश के जबलपुर हवाईअड्डे (Jabalpur airport) की टर्मिनल इमारत को नया विस्तार दिया जा रहा है. भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (Airports Authority of India-AAI) ने कहा कि इस नए टर्मिनल के मार्च 2022 तक चालू होने की उम्मीद है.

प्राधिकरण ने कहा कि नए टर्मिनल भवन (Jabalpur airport new terminal) में इंटरनेशनल स्तर की यात्री सुविधाएं होंगी. व्यस्ततम समय में वहां 500 मुसाफिरों को संभालने की सुविधा होगी. नई टर्मिनल इमारत 1,15,180 वर्गफुट क्षेत्र में फैली है. इसमें विमान में चढ़ने के लिए तीन एरोब्रिज हैं. एडवांस रेस्टोरेंट, नई सामान जांच प्रणाली और 250 से अधिक बस और कार की पार्किंग भी है.

एएआई ने कहा कि नई टर्मिनल इमारत के अलावा वह हवाईअड्डे की हवाईपट्टी का भी विस्तार कर रहा है. साथ ही हवाई ट्रैफिक कंट्रोल के नए टावर, प्रौद्योगिकी ब्लॉक और नए दमकल केंद्र का भी विकास किया जा रहा है. प्राधिकरण ने कहा कि हवाईपट्टी के विस्तार के बाद यहां से ए-320 जैसे विमानों का भी परिचालन भी किया जा सकेगा. मध्य प्रदेश सरकार ने टर्मिनल के विस्तार के लिए 468.43 एकड़ जमीन प्राधिकरण को ट्रांसफर की थी.

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 से जल्द सर्विस

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 से एक अक्टूबर से एक बार फिर फ्लाइट्स का ऑप्रेशन शुरू होगा. दिल्ली एयरपोर्ट को संचालित करने वाली कंपनी डायल ने बताया कि टर्मिनल दो से शुरूआत में रोज लगभग 96 फ्लाइट चलाई जाएंगी. अक्टूबर के अंत तक इनकी तादाद बढ़कर 180 तक हो जाएगी.