मुख्यमंत्री ने जनपद वाराणसी के कैण्ट थाने का औचक निरीक्षण किया

वाराणसी@ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज अपने दो दिवसीय जनपद वाराणसी दौरे के दूसरे दिन कैण्ट थाना का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अपराध पर प्रभावी नियंत्रण किए जाने पर जोर देते हुए पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि थानों पर समाधान दिवस के मौके पर भूमि विवाद के आने वाले मामलों में आवश्यकतानुसार हर हालत में 3 दिन के अन्दर पैमाइश की कार्यवाही की जाए।

उन्होंने कहा कि लगभग बड़ी घटनाओं में भूमि विवाद प्रमुख होते हैं। यदि भूमि विवाद के प्रकरणों का त्वरित गति से निस्तारण कराया जाए, तो सम्भावित बड़ी घटनाओं पर प्रभावी रोक लगाई जा सकेगी। उन्होंने थानों में आने वाले छोटे से छोटे मामलों का त्वरित संज्ञान लेकर प्रभावी कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए, ताकि सम्भावित बड़ी घटनाओं पर रोक लग सके।

विभिन्न मामलों में थाना परिसर में बेतरतीब तरीके से रखे बन्द वाहनों पर नजर पड़ते ही मुख्यमंत्री जी ने अधिकारियों की टीम बनाकर वाहनों का निस्तारण किए जाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने त्योहार रजिस्टर, आगन्तुक रजिस्टर सहित कम्प्यूटराइज्ड एफ0आई0आर0 आदि का अवलोकन किया।

इस अवसर पर प्रदेश के विधि, न्याय, सूचना, खेल एवं युवा कल्याण राज्य मंत्री डाॅ0 नीलकंठ तिवारी, अन्य जनप्रतिनिधिगण, प्रमुख सचिव सूचना एवं पर्यटन श्री अवनीश कुमार अवस्थी सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।