मुख्यमंत्री ने वाराणसी के पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया

वाराणसी@ योगी आदित्यनाथ जी ने अपने दो दिवसीय जनपद वाराणसी दौरे के दूसरे एवं अन्तिम दिन रविवार को पण्डित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल में भर्ती मरीजों से उनका कुशलक्षेम पूछे जाने के दौरान मौके पर मौजूद मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं चिकित्सा अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि चिकित्सा व्यवस्था में किसी भी स्तर पर लापरवाही कतई नहीं होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री जी ने अस्पताल में कुल 365 दवाओं के सापेक्ष मात्र 100 से अधिक दवाओं की उपलब्धता होने की जानकारी होने पर उन्होंने अन्य आवश्यक दवाओं का शीघ्र व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ-साथ दवाओं की किसी भी स्तर पर कमी न होने देने की सख्त हिदायत दी।

उन्होंने अस्पताल के निशुल्क पैथाॅलॉजी सहित डिजिटल एक्स-रे आदि की भी जानकारी की। उन्होंने वार्डों में भर्ती मरीजों का हालचाल जानने के दौरान चिकित्सकों को नियमित रूप से मरीजों की देखभाल करने के निर्देश दिए। अस्पताल के निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री जी ने चिकित्सकों एवं सर्जनों के उपलब्धता की भी जानकारी की।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा बताया गया कि प्रतिदिन 10 से अधिक सर्जरी की जाती है, इस पर मुख्यमंत्री ने संतोष जताया। इस दौरान उन्होंने वार्डों में मरीजों के पास जाकर उनकी समस्याओं एवं अस्पताल द्वारा उपलब्ध कराई जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं की भी जानकारी ली।