नागरिकों से घरों में रहकर ही त्यौहारों को मनाने की अपील : कलेक्टर श्री शर्मा

जबलपुर। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने बुधवार 26 अगस्त की ब्रीफिंग में कोरोना सबंधी अपडेट देते हुये बताया कि आज लगातार दूसरे दिन दो हजार से अधिक व्यक्तियों के सेम्पल परीक्षण हेतु लिये गये हैं । श्री शर्मा ने एक बार पुनः जिले के नागरिकों से घरों में रहकर ही त्यौहारों को मनाने की अपील की है ।

उन्होंने लोगों से कहा कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिये भगवान गणेश की प्रतिमा तथा ताजियों का विसर्जन भी नदी, तालाब अथवा कुंड जैसे सार्वजनिक स्थानों की बजाय अपने घरों में ही करें । श्री शर्मा ने कोरोना के संक्रमण की चेन को ब्रेक करने नागरिकों से मास्क पहनने और फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियम का सख्ती से पालन करने और दूसरों को भी इसका पालन करने के लिये प्रेरित करने का अनुरोध किया है ।

https://www.facebook.com/collectorjabalpur/videos/346735639697354/?

उन्होंने व्यापारी बंधुओं से भी कहा कि वे अपनी दुकानों एवं संस्थानों में मास्क पहनने पर ही ग्राहकों को प्रवेश दें तथा दुकान के भीतर भी फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करायें ।

572 व्यक्तियों से वसूला गया 91 हजार रूपये का जुर्माना

कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिये तय प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने, मास्क न पहनने एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियम का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध जिले में चलाए जा रहे रोको-टोको अभियान के तहत आज 572 व्यक्तियों से 91 हजार 100 रूपये का जुर्माना वसूला गया है। इसमें पुलिस द्वारा 395 व्यक्तियों से 39 हजार 600 रूपये, नगर निगम द्वारा 113 व्यक्तियों से 18 हजार 150 रूपये तथा एंटी कोरोना टॉस्क फोर्स द्वारा 30 व्यक्तियों से 30 हजार रूपये का वसूला गया जुर्माना शामिल है।