तय समय सीमा के भीतर किया जाये सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का निराकरण ,प्राभारी कलेक्टर

इस ख़बर को शेयर करें:

जबलपुर :समय सीमा प्रकरणों की आज सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक में नगर निगम अधिकारियों को भवन निर्माण की अनुज्ञा से सम्बन्धी प्रकरणों का निराकरण तय समय सीमा में करने के निर्देश दिए गए हैं । प्रभारी कलेक्टर संदीप जीआर ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि भवन निर्माण की अनुज्ञा देने में यदि सॉफ्टवेयर सम्बन्धी कोई कठिनाई है तो यह प्रदेश भर में होनी चाहिए न कि सिर्फ जबलपुर में जब इंदौर और अन्य शहरों में नियमित रूप से अनुज्ञा दी जा रही है तो जबलपुर में भी इस कार्य में विलंब नहीं होना चाहिए ।

बैठक में सीएम हेल्प लाईन से प्राप्त शिकायतों के निराकरण की समीक्षा भी की गई तथा अधिकारियों को तय समय सीमा के भीतर सभी शिकायतों का शिकायतकर्त्ता की संतुष्टि के साथ निराकृत करने के निर्देश दिए गए । प्रभारी कलेक्टर ने शहर में स्थित ऐसे सभी सेकेण्ड हैण्ड कार एवं मोटर साइकिल डीलर्स को नोटिस जारी करने कहा जिनकी वजह से यातायात अवरूद्ध हो रहा है । उन्होंने ऐसे डीलर्स पर वैधानिक प्रावधानों के तहत कार्यवाही के निर्देश भी एसडीएम को दिये ।

समय सीमा बैठक में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत 2 फरवरी को वॉकाथन के आयोजन की तैयारी पर चर्चा की गई । गणतंत्र दिवस की तैयारियों और इस अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं झांकियों को लेकर अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश-दिए गए । इस अवसर पर पीडीएस सर्वे, शुद्ध के लिए युद्ध, माफिया के विरुद्ध कार्यवाही एवं समय-समय पर चलाये जाने वाले अन्य सभी अभियानों एवं योजनाओं के क्रियान्वयन में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों – कर्मचारियों के नाम गणतंत्र दिवस समारोह में पुरस्कार हेतु अतिशीघ्र प्रस्तावित करने के निर्देश जिला अधिकारियों को दिए गए ।

धान उपार्जन की स्तिथि का लिया ब्यौरा
बैठक में धान उपार्जन की स्थिति का ब्यौरा भी लिया गया । जनगणना के लिये कर्मचारियों की नियुक्ति हेतु अपने अधीनस्थ अमले का डेटाबेस शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश सभी जिला अधिकारियों को दिए गए । सालीवाड़ा के समीप बरगी बांध की नहर के रिसाव से फसलों को हो रहे नुकसान को रोकने तत्काल कार्यवाही के निर्देश एन व्ही डी ए के अधिकारियों को दिए गये ।बैठक में सभी अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों को गृह निर्माण समितियों की शिकायतों के लिए अनुभाग स्तर पर भी कंट्रोल रूम गठित करने कहा गया । इसके साथ ही सीएम मॉनिट, आपकी सरकार आपके द्वार योजना के तहत प्राप्त प्रकरणों एवं आवेदनों की समीक्षा भी की गई। बैठक में जिला पंचायत के सीईओ प्रियंक मिश्रा, अपर कलेक्टर व्ही पी द्विवेदी भी मौजूद थे।