कलेक्टर ने की कोरोना वैक्सीन लगाने की तैयारियों की समीक्षा

Tags:
इस ख़बर को शेयर करें:

जबलपुर। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने आज स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ आयोजित एक बैठक में जबलपुर जिले में कोरोना वैक्सीन लगाये जाने के पहले चरण की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। श्री शर्मा ने वैक्सीनेशन के लिए तय की गई गाईडलाइन एवं प्रोटोकॉल का हर हाल में पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं।

बैठक में सीएमएचओ डॉ. रत्नेश कुररिया विक्टोरिया अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. सीबी अरोरा एवं जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. शत्रुघन दाहिया मौजूद थे। श्री शर्मा ने बैठक में वैक्सीनेशन के रिहर्सल के लिए ड्राई-रन आयोजित करने के निर्देश भी स्वास्थ्य अधिकारियों को दिये।

उन्होंने कहा कि ड्राई-रन में निजी अस्पताल को भी शामिल किया जाये। कलेक्टर ने स्वास्थ्य अधिकारियों को कोरोना वैक्सीन लगाने के पहले चरण के लिए चिन्हित फैसिलिटीज सेंटर का निरीक्षण करने तथा सभी जरूरी व्यवस्थाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

श्री शर्मा ने कहा कि फैसिलिटीज सेंटर्स की वैक्सीन लगाने के लिए पंजीकृत फ्रंट लाईन स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की सुविधा के लिहाज से मेपिंग की जानी चाहिए। कलेक्टर ने वैक्सीनेशन के लिए उपलब्ध डीप फ्रीजर, कोल्ड चेन, वैक्सीनेशन दल में नियुक्त कर्मचारियों को दिये गये प्रशिक्षण आदि के बारे में विस्तार से जानकारी भी बैठक में ली।