शहरी क्षेत्र के नागरिको को सामुदायिक भवन एवं पार्क की सुविधा – आर्य

भिण्ड @ नर्मदा घाटी विकास राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार लालसिंह आर्य ने कहा है कि प्रदेश सरकार द्वारा शहरी क्षेत्र के नागरिको को अनेक प्रकार की सुविधाऐं मुहैया कराने के प्रयास किए जा रहे है। साथ ही स्वच्छत की दिशा में अनुकरणीय पहल की जाकर पेयजल, स्वास्थ्य, शिक्षा की दिशा में कदम उठाए जा रहे है। इसी कड़ी में मौ नगरीय क्षेत्र के नागरिको को 20 लाख रूपए की लागत से सामुदायिक भवन एवं पार्क बनाने की स्वीकृति प्रदान की गई है। यह सामुदायिक भवन एवं पार्क बनने पर क्षेत्र के नागरिको को स्वास्थ्य लाभ में सहायक होगा। वे आज जिले की नगरीय निकाय मौ के श्री श्री 1008 महंत बालकदास जी महाराज सरकारी बाग में आयोजित सामुदायिक भवन पार्क के भूमिपूजन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर क्षेत्रीय सांसद डॉ भागीरथ प्रसाद, ग्वालियर के विधायक भारत सिंह कुशवाह, नगर परिषद मौ के अध्यक्ष मुकेश भारद्वाज, मण्डी अध्यक्ष सज्जन सिंह यादव, पार्टी के मण्डल अध्यक्ष हरनारायण सिंह कुशवाह, पार्टी पदाधिकारी रघुवीर सिंह पवैया, रामअख्त्यार गुर्जर, रामप्रसाद, सुनील कुशवाह, जगत सिंह कुशवाह, गुरूदयाल कुशवाह, फरेन्द्र सिंह, बकील यादव, विभागीय अधिकारी, पार्षदगण, पत्रकार और क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित थे।

नर्मदा घाटी विकास राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार लालसिंह आर्य ने कहा कि मौ में इस सामुदायिक भवन एवं पार्क का निर्माण होने पर क्षेत्रवासियों को सामाजिक समरस्ता के कार्यो में सहयोग मिलेगा। साथ ही पार्क में घूमकर स्वास्थ्य को श्रेष्ठ बनाने में कामयाबी हासिल होगी। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र के नागरिको को म.प्र.सरकार द्वारा अनेक कल्याणकारी कार्यक्रम संचालित किए गए है। जिनका लाभ क्षेत्रवासी उठावे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत क्षेत्र के पात्र गरीबो को आवास दिलाने की पहल की गई है। साथ ही मौ क्षेत्र में सड़को का जाल बिछाया गया है। इन सड़को पर शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के नागरिक आवागमन की सुविधा प्राप्त कर रहे है।

राज्यमंत्री आर्य ने कहा कि मौ नगरीय क्षेत्र में साफ और सुन्दर बनाने के प्रयास किए जा रहे है। इन प्रयासों को नगर परिषद आगे बढ़ाने में अपनी महति भूमिका का निर्वहन कर रही है। उन्होंने कहा कि मौ एवं गोहद क्षेत्र के विकास की दिशा में निरंतर प्रयास किए जा रहे है। साथ ही शासन की योजनाओं को अंतिम छोर तक के व्यक्तियों को पहुंचाने की पहल निरंतर की जा रही है। क्षेत्रीय सांसद डॉ भागीरथ प्रसाद एवं नगर परिषद मौ के अध्यक्ष मुकेश भारद्वाज ने सामुदायिक भवन एवं पार्क निर्माण की उपयोगिता के बारे में अवगत कराया। साथ ही इन दोनो कार्यो के पूर्ण होने पर मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी दी।