मध्य प्रदेश उप-चुनाव : कांग्रेस ने जारी की 15 उम्मीदवारों की पहली सूची, जानिए किसे और कहां से मिला टिकट

भोपाल : मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा के उप-चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले कांग्रेस ने अपने 15 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. बता दें कि चुनाव आयोग ने बिहार के विधानसभा चुनावों के साथ ही मध्य प्रदेश के 27 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव कराने का निर्णय लिया है और यह उप-चुनाव 29 नवंबर से पहले होना प्रस्तावित है. 

इस बीच कांग्रेस ने शुक्रवार को लिस्ट जारी कर 15 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. इसमें दिमानी से रविंद्र सिंह तोमर को टिकट मिला है. वहीं अम्बा से सत्यप्रकाश सिकरवार और गोहद से मेवाराम जाटव को पार्टी का टिकट मिला है. ग्वालियर से सुनील शर्मा, डबरा से सुरेश राजे पार्टी के प्रत्याशी होंगे.

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी महासचिव मुकुल वासनिक के हस्ताक्षर से जारी की गई सूची में 15 उम्मीदवारों के नाम हैं. इस सूची के मुताबिक, दिमनी से रविंद्र सिंह तोमर, अंबाह से सत्य प्रकाश शंखवार, गोहद से मेवाराम जाटव, ग्वालियर से सुनील शर्मा, डबरा से सुरेश राजे, भांडेर से फूल सिंह बरैया, करैरा से प्रागी लाल जाटव, बमौरी से कन्हैयालाल अग्रवाल, अशोकनगर से आशा दोहरे, अनूपपुर से विश्वनाथ सिंह कुंजाम, सांची से मदन लाल चौधरी अहिरवार, आगर-मालवा से विपिन वानखेडे, हाटपिपल्या से राजवीर सिंह बघेल, नेपानगर से रामकिशन पटेल और सांवेर से प्रेमचंद गुड्ड को मैदान में उतारा गया है. कांग्रेस ने अपनी इस पहली लिस्ट में राज्यसभा उम्मीदवार रहे फूल सिंह बरैया को भांडेर से टिकट दिया है.