कांग्रेस जो कहा, सो किया, भाजपा सिर्फ़ झूठे वादे : राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मध्य प्रदेश विधानसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार द्वारा 51 जिलों में किसानों का कर्ज माफ किए जाने की बात सामने आने के बाद बुधवार को कहा कि कांग्रेस ने जो कहा वह किया, लेकिन भाजपा ने सिर्फ झूठे वादे किए. उन्होंने एक खबर शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘‘कांग्रेस- जो कहा, सो किया. भाजपा- सिर्फ़ झूठे वादे.’’

राहुल गांधी ने जो खबर शेयर की उसके मुताबिक, मध्य प्रदेश विधानसभा में सोमवार को कांग्रेस नेता जयवर्धन सिंह के एक प्रश्न के उत्तर में कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस की सरकार ने 51 जिलों में 26.95 लाख किसानों का 11,600 करोड़ रुपये से अधिक का ऋण माफ किया है.

गौरतलब है कि इसी मुद्दे को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंगलवार को कहा था कि शिवराज सिंह चौहान सरकार ने स्वयं ही, झूठ की राजनीति का विधानसभा में पर्दाफाश कर दिया है. बता दें कि बीजेपी भी इसे लेकर कांग्रेस पर हमलावर थी और कहा था कि कांग्रेस ने किसानों को धोखा दिया. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी यही कहते हुए कांग्रेस पार्टी छोड़ी थी.