प्रयागराज : गंगा सफाई अभियान पर लीपापोती का आरोप लगाते हुए कांग्रेसियो का जलसत्याग्रह

इस ख़बर को शेयर करें:

प्रयागराज: गंगा सफाई अभियान पर केंद्र एवं प्रदेश सरकार पर लीपापोती का आरोप लगाते हुए जिला शहर कांग्रेस के संयुक्त कार्यकर्ताओं ने संगम नोज पर गंगा पूजन के साथ जलसत्याग्रह किया। बड़ी संख्या में जुटे प्रदर्शनकारियों ने एक स्वर में कहा की केन्द्र में कांग्रेस की पूर्व सरकार ने गंगा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की स्थापना आज ही के दिन किया था वहीं गंगा नदी को राष्ट्रीय नदी का भी दर्जा दिया था।

लेकिन केन्द्र की मोदी सरकार ने उपरोक्त योजना को पूरी तरह से निष्प्रभावी कर दिया। यमुनापार जिलाध्यक्ष अरुण तिवारी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने नमामि गंगे योजना का मंत्रालय तो बनाया लेकिन पूरी योजना भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई इससे ना तो गंगा का भला हुआ और ना ही देश का बल्कि इस योजना से ठेकेदार और सत्ताधारियों की चांदी हो गई।

शहर अध्यक्ष नफीस अनवर का कहना था की गंगा की अविरलधारा के लिये हर मोर्चे पर संघर्ष करेंगे। प्रदेश कांग्रेस सचिव और जिला प्रभारी उज्वल शुक्ला ने केन्द्र सरकार से मांग करते हुए कहा की प्रयागराज से हल्दिया तक गंगा नदी पर यातायात अविलम्ब शुरू किया जाए जिससे पर्यटन उद्योग को बढ़ावा मिल सके। गंगापार जिलाध्यक्ष रामकिशुन पटेल ने प्रदर्शन में शामिल लोगों का आभार व्येक्त किया।

इस मौके पर: अरुण तिवारी, नफीस अनवर, उज्वल शुक्ला, रामकिशुन पटेल, मुकुन्द तिवारी, संजय तिवारी, महेश त्रिपाठी, फुजैल हाशमी, किशोर वार्ष्णेय, रामछबीले मिश्रा, हसीब अहमद, अनिल पाण्डेय, सुरेश यादव, विवेक पाण्डेय, माधवी सिंह, सिब्बतैन बब्लू, अंजुम नाज़, बृजेश गौतम, प्रदीप नारायण, राजकुमार शुक्ला, अक्षय यादव, एहतेशाम अहमद, कोमलाक्ष गिरी, कैफ वारसी, बृजेश सिंह, मज़हर आलम, नसीम हाशमी, इशरत अली, रोहन सिंह, अनूप सिंह समेत आदि लोग मौजूद थे।