खंडवा-बड़ौदा मार्ग पर निर्माण कार्य शुरू

खरगौन @ खंडवा-बड़ौदा मार्ग पर छोटे पुल-पुलिया होने से बरसात के दिनों में यातायात प्रभावित होता है। वहीं इस मार्ग पर कुछ वर्षों से भारी यातायात गुजरने लगा है। खरगोन से जुलवानिया के मध्य छोटी रपटे होने के कारण यातायात खासकर बारिश के दिनों में प्रभावित होता है। इस समस्या के निदान के लिए सेतु निगम द्वारा खरगोन से जुलवानिया तक 5 उच्च स्तरीय पुलों का निर्माण कर रहा है। इनका निर्माण कार्य भी प्रारंभ हो गया है। यह शीघ्र बनकर तैयार होंगे।

सेतु निगम के एसडीओ एसके अग्रवाल ने बताया कि यह सभी पुल उच्च स्तरीय है। जरूरत और बढ़ते यातायात को ध्यान में रखकर यह पुल बनाए जा रहे है। कुंदा नदी पर बनने वाला ब्रिज सबसे बड़ा है, जो 947.94 लाख रूपए की लागत का होगा। इसके अलावा जमोठी और तलकपुरा के मध्य नाले में बनने वाले पुल की लागत 460.22 लाख रूपए है। 8 स्पॉन और 120 मीटर लंबा तथा 12 मीटर चौड़ा यह पुल इस मार्ग पर सबसे महत्वपूर्ण है, जिसके कारण यातायात प्रभावित होता रहा है।

वहीं जमोठी गांव से पहले 6 स्पॉन वाला 90 मीटर की कुल लंबाई के पुल का निर्माण कार्य भी प्रगति पर है। इस पुल की लागत 370.4 लाख रूपए है। इनके अलावा सेगांव के पास लालबाई-फुलबाई मंदिर के पास भी पुल का निर्माण कार्य होगा। खरगोन-जुलवानिया मार्ग पर 5 पुल और 1 भोगांवा-निपानी विकासखंड बड़वाह में पुल का काम सेतु निगम द्वारा किया जा रहा है। इन सभी 6 पुलों की कुल लागत 2808.16 लाख रूपए है।