आईजीआरएस पोर्टल सम्बन्धी दिक्कत आने पर ईडीएम से करें सम्पर्क: जिलाधिकारी

#बलिया। कलेक्ट्रेट सभागार में गुरूवार की देर शाम हुई बैठक में जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने समस्त उपजिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने समस्त सीओ को निर्देश दिया कि आईजीआरएस पोर्टल से सम्बन्धित किसी भी प्रकार की समस्या आने पर ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर अभिजात सिंह से सम्पर्क करते रहें। पोर्टल पर कोई आख्या अपलोड करने, मार्क करने में या आवेदन की स्थिति सम्बंधी कोई भी दिक्कत आएं तो तत्काल ईडीएम से सम्पर्क कर लें। हर हाल में पोर्टल पर निस्तारित समस्याएं अपलोड दिखनी चाहिए।

आईजीआरएस पोर्टल की जिलाधिकारी ने समीक्षा की

आम जनमानस, शासन व विभिन्न प्रकार के प्राप्त शिकायती प्रार्थना पत्रोें का एकमात्र पोर्टल समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली (आईजीआरएस) पर जनपद की रैंकिंग बेहतर हो, इसके लिए जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने इससे जुड़े अधिकारियों संग बैठक कर जरूरी दिशा निर्देश दिये। बताया कि इस पोर्टल की समीक्षा मुख्यमंत्री जी स्वयं करते है लिहाजा ऐसा कार्य करें कि शिकायतों के निस्तारण में जनपद टॉप टेन में रहे।
गुरूवार की देर शाम तक कलेक्ट्रेट सभागार में चली बैठक में जिलाधिकारी ने समस्त एसडीएम व सीओ को निर्देश दिया कि समस्याओं का त्वरित निस्तारण कर अपलोड कराते रहें। विशेष रूप से डिफॉल्टर हो चुकी शिकायतों को 30 जुलाई से पहले निपटाकर अपलोड करा देने का सख्त निर्देश दिया। चेतावनी भी दी कि समीक्षा में जनपद की स्थिति खराब मिली तो सभी लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई होगी। एसपी सुजाता सिंह ने समस्त पुलिस क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिया कि तहसील दिवस (अब सम्पूर्ण समाधान दिवस) की शिकायतों को स्वयं मानिटरिंग करें। सम्बन्धित थानाध्यक्षों से समयान्तर्गत निस्तारण भी सुनिश्चित कराएं। जिलाधिकारी के निर्देश पर ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर अभिजात सिंह ने पोर्टल की रैंकिंग से जुड़ी महत्वपूर्ण कार्याें की जानकारी दी। कहा कि डिफॉल्टर समस्याओं के निस्तारण कर दें तो जनपद टॉप टेन में आराम से आ जाएगा।