राम मंदिर भूमि पूजन पर कोरोना का खतरा, संक्रमित पाए गए मुख्य पुजारी सहित 16 पुलिसकर्मी

नई दिल्ली: भारत सहित दुनिया के लाखों लोगों को सालों से इस बात का इंतजार था कि कब राम मंदिर का निर्माण कार्य शरू होगा. अब वो पल बहुत ही नजदीक आ गया है. लेकिन जब तमाम मुश्किलों से पीछा छूटा और राम मंदिर बनने का मार्ग प्रशस्त हुआ तो अब ऐसा लग रहा है कि कहीं कोरोना वायरस कोई अड़ंचन ने पैदा कर दे. आज अयोध्या से एक ऐसी खबर सामने आई जिसनें मन में थोड़ी चिंता जरूर पैदा कर दी है. राम मंदिर जन्म भूमि मंदिर के मुख्य पुजारी प्रदीप दास कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके साथ ही मंदिर परिसर की सुरक्षा में तैनात 16 पुलिसकर्मी भी कोरोना से संक्रमित मिले हैं.

बता दें कि राम मंदिर भूमि पूजन का कार्यक्रम 5 अगस्त को निर्धारित है और इसमें प्रधानमंत्री मोदी शामिल होने आ रहे हैं. भूमि पूजन का काम उन्ही के हांथो से होगा. कोरोना वायरस के चलते इस कार्यक्रम में मात्र 200 लोगों को ही आमंत्रित किया गया है लेकिन अब मंदिर के पुजारी और पुलिस कर्मियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने की खबर से प्रशासन में हड़कंप मच गया है. प्रशासन इस बात की जानकारी जुटाने में लग गया है कि ये सभी लोग किन किन लोगों की संपर्क में आए थे.

मुख्य पुजारी के साथ भगवान राम की सेवा में चार अन्य पुजारी भी रहते हैं. अब प्रदीप दास के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बांकी सभी पुजारियों का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पुजारी प्रदीप दास को होम क्वारंटीन किया गया है इसके साथ ही 16 पुलिस कर्मियों को भी क्वारंटीन कर दिया गया है.