कोरोना वायरस अपने दूसरे चरण में प्रवेश करते ही संक्रमित हुए WHO के महानिदेशक, कही बड़ी बात

इस ख़बर को शेयर करें:

नई दिल्ली। दुनियाभर में तांडव मचाने वाला कोरोना वायरस अपने दूसरे चरण में प्रवेश कर चुका है। इसके साथ ही एक बार फिर दुनियाभर में कोरोना का प्रकोप बढ़ने लगा है। इसी बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन के जनरल डायरेक्टर टेड्रस अधनोम कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने के बाद क्वारनटीन हो गए हैं।

रविवार देर रात डब्ल्यूएचओ चीफ ने बताया कि उनके संपर्क में आया एक व्यक्ति कोरोनावायरस से संक्रमित निकला है, जिसके बाद वो खुद को क्वारंटीन कर रहे हैं। हालांकि, उन्होंने जोर देते हुए बताया कि उनको फिलहाल कोरोना का कोई लक्षण नहीं है। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, ‘मेरी पहचान किसी ऐसे शख्स के कॉन्टैक्ट के तौर पर की गई है, जो कोविड-19 से संक्रमित निकला है।

टेड्रोस ने एक ट्वीट में कहा, “मुझे किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क के रूप में पहचाना गया है जो कि कोरोन पॉजिटिव पाया गया है। मैं अच्छी तरह से और बिना लक्षणों के हूं, लेकिन आने वाले दिनों के लिए मैंने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है और घर से काम करूंगा।

बता दें कि कोरोना देश और दुनिया से खत्म होने का नाम ही नहीं रहा। रविवार को आंकड़ों का बात करें तो 46,964 नए COVID-19 संक्रमण के साथ, भारत में कुल मामले 81,84,083 हो गए हैं। इसके अलावा 470 नई मौतों के साथ मरने वालों का कुल आंकड़ा 1,22,111 हो गया है। कुल सक्रिय और ठीक हो चुके मामले क्रमशः 5,70,458 और 74,91,513 हैं।