क्षतिग्रस्त पाइप लाइन का युद्धस्तर पर करें सुधार कार्य-कलेक्टर, दोषी ठेकेदार कंपनी पर एफआईआर दर्ज करायें

जबलपुर। कलेक्टर भरत यादव ने रमनगरा जल शोधन संयंत्र की क्षतिग्रस्त पाइप लाइन की मरम्मत का कार्य युद्धस्तर पर करने के निर्देश निगम के अधिकारियों को दिये हैं । उन्होंने संबंधित ठेकेदार कंपनी के विरूद्ध तत्काल एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश भी नगर निगम के अधिकारियों को दिये हैं ।

श्री यादव ने नगर निगम आयुक्त आशीष कुमार के साथ मेडिकल कॉलेज के पास रमनगरा जल शोधन संयंत्र की पाइप लाइन के क्षतिग्रस्त होने पर उत्पन्न हुई स्थिति पर चर्चा की तथा शहर में जलापूर्ति में होने वाले व्यवधान से निपटने समुचित इंतजाम करने के निर्देश दिये ।  कलेक्टर ने ईद के मद्देनजर मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों और कंटेनमेंट जोन में टेंकरों के माध्यम से पेयजल की निरंतर आपूर्ति बनाये रखने के निर्देश दिये । उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों में नगर निगम के अतिरिक्त अमले को भी तैनात किया जाये ताकि नागरिकों को किसी तरह की कठिनाइयों का सामना न करना पड़े ।

श्री यादव ने नगर निगम के अधिकारियों को रमनगरा जल शोधन संयंत्र की पाइप लाइन क्षतिग्रस्त करने के मामले में दोषी कंपनी के विरूद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत भी मामला कायम करने के निर्देश दिये हैं ।  इसके साथ ही उन्होंने लोक निर्माण विभाग की संबंधित पीआईयू इकाई के अधिकारियों के खिलाफ इस मामले में लापरवाही बरतने पर कार्यवाही प्रस्तावित करने के भी निर्देश दिये हैं ।

ज्ञात हो कि मेडिकल कॉलेज में विद्युत सप्लाई के लिए अंडर ग्राउंड केबल लाइन बिछाते समय आज दोपहर रमनगरा जल शोधन संयंत्र की मुख्य पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई थी । पेयजल आपूर्ति की इस पाइप लाइन से शहर की अठारह टंकियों को भरा जाता है ।

ठेकेदार कंपनी विरूद्ध एफआईआर दर्ज:

नगर निगम के कार्यपालन यंत्री कमलेश श्रीवास्तव के मुताबिक कलेक्टर भरत यादव के निर्देश पर नगर निगम द्वारा अंडर ग्राउंड केबल लाइन डालने के लिए बिना अनुमति ड्रिलिंग करने वाली ठेकेदार कंपनी इंदौर की लोककल्याण इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के विरूद्ध गढ़ा थाने में एफआईआर दर्ज करा दी गई है ।