झांसी : मंडियों में उमड़ रही भीड़, घरों से नजारा देखने बेवजह निकल रहे लोग

झांसी. कोरोनावायरस को रोकने के लिए जारी लॉकडाउन का आज पांचवा दिन है। जिले में इसका व्यापक असर देखने को नहीं मिल रहा है। लोग सड़कों पर बेवजह घूमते नजर आ रहे हैं। फिलहाल जिला व पुलिस प्रशासन इस तरह के लोगों को सबक सिखाने की बात कर रहा है। सबसे ज्यादा सोशल डिस्टेंसिंग का नियम तोड़ने वाले महानगर की घनी बस्ती के लोग हैं।

दुकानों के बाहर निर्धारित स्थान पर खडे़ होने के लिए चिह्न बनाए गए हैं। यहां राशन, दूध व सब्जी की दुकानों पर सुरक्षा का घेरा बनाया गया है। लेकिन,बनाए गए सर्किल के अंदर न खड़े होकर आम दिनों की तरह सामान खरीद रहे हैं। जहां-जहां खाद्य सामग्री बिक रही है वहां लोगों की भीड़ का जमावड़ा लग जाता है। सिटी के अंदर पुराने मोहल्लों का तो आलम यह है कि लोग झुंड बनाकर खड़े हो जाते हैं।

उनाव गेट अंदर और बाहर, दतिया गेट, बड़ागांव गेट, सागर गेट के आस पास के घनी बस्तियों में लोग भीड़ के रूप में सब्जी व अन्य खाद्य सामग्री खरीदते नजर आ जाएंगे।डीएम आंद्रा वामसी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का निर्देश जारी किया है। उन्होंने यह भी कहा कि यदि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करेंगे तो उनके ऊपर संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया जाएगा।