सुकमा हमले पर बड़ी कार्यवाही, पुलिस ने गिरफ्तार किए 10 नक्सली

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों द्वारा सुरक्षा बल पर घात लगाकर किए जाने वाले हमले के बाद अब सुरक्षा बल ने नक्सलियों को लेकर कार्रवाई की है। इस दौरान सुरक्षा बल ने छापेमारी की। छापेमारी की कार्रवाई सीआरपीएफ और जिला पुलिस के अधिकारियों ने संयुक्तरूप से की। इस छापेमारी में 10 संदिग्ध नक्सली पकड़े गए। सुरक्षा बल ने इस दौरान सुकमा, चिकपाल, फूलबागरी गांव में अपनी कार्रवाई की। सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने इस दौरान जानकारी देते हुए कहा कि संयुक्त दल ने 18 वर्षीय हंगा मदकामी, 17 वर्ष की हिडमा कुरमी, पुर्जा 42 वर्ष, आयाती को पकड़ा है। पकड़े गए नक्सली सुकमा हमले में शामिल थे।

अब इनसे पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि 24 अप्रैल को सुरक्षा बलों पर हमले को अंजाम दिया था। बता दें कि सुकमा में हुए इस नक्सली हमले में के 25 जवान शहीद हो गए थे। जबकि 7 जवान घायल हो गए नक्सली जवानों से हथियार भी लूटकर ले भागे थे। दरअसल जवान सोमवार सुबह 8.30 बजे अपने कैंप दुर्गपाल से रोड ओपनिंग पार्टी के तौर पर निकले दुर्गपाल से करीब 2 किलोमीटर की दूरी पर चिंतागुफा के पास दो हिस्सों बंट गए थे।

जवानों की संख्या 9 थी। जवानों के दोनों दस्ते करीब 500 मीटर ही आगे बढ़े थे कि उन पर हमला हो गयाण् घात लगाकर बैठे करीब 300 नक्सलियों ने जवानों को निशाना बनाया था। इसके बाद नक्सलियों पर बड़ी कार्रवाई की अपेक्षा की जा रही थी। इस हमले को लेकर केंद्रीय गृहमंत्रालय ने भी बैठक आयोजित की थी जिसमें एनएसए ने सुरक्षा कार्य को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी दी थी।