माचिस नहीं देने पर दबंगों ने कर दी दलित महिला की हत्या

#मुरैना। मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में दलित उत्पीड़न का ताजा मामला सामने आया है. यहां दबंगों द्वारा मामूली बात पर एक दलित महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने तीन महिलाओं सहित चार आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है. फिलहाल सभी आरोपी फरार हैं. आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है.

जानकारी के अनुसार मामला मुरैना जिले के चिंनोनी थाना क्षेत्र के हुसैनपुर गांव का है. यहां बीड़ी जलाने के दबंगों को माचिस न देना एक दलित परिवार को महंगा पड़ गया. दबंगों ने माचिस नहीं मिलने पर ​हुए विवाद के बाद पीड़ित परिवार की एक महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी. दरअसल बुधवार रात रामवीर शाक्य से आरोपी विनोद चौहान ने बीड़ी के लिए माचिस मांगी थी. रामवीर ने उसे माचिस देने से मना कर दिया. इसी बात से नाराज विनोद ने रामवीर को लाठियो से पीटना शुरू कर दिया. अपने बेटे को पिटता देख रामवीर की मां धनकुमारी बाई उसको बचाने के लिए आई तो विनोद के परिवार से उसकी माँ और दो बहनें भी आ गई. चारों ने मिलकर धनकुमारी बाई की पीट-पीटकर हत्या कर दी.

पुलिस ने आरोपी विनोद चौहान और उसकी मां के साथ-साथ दोनों बहनों पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. अभी सभी आरोपी फरार हैं. बता दें कि जिले में दलित उत्पीड़न का यह कोई पहला मामला नही है.