राष्ट्र को समर्पित देश का पहला अंतर्देशीय जलमार्ग टर्मिनल

इस ख़बर को शेयर करें:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं. वाराणसी पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने मल्टी मॉडल टर्मिनल के मॉडल को देखा. पीएम ने इसकी खासयितों के बारे में विस्तार से जानकारी ली. मल्टी मॉडल टर्मिनल नदियों पर बना पहला ऐसा टर्मिनल है, जो कंटेनर कार्गो हैंडलिंग में सक्षम होगा.

रामनगर में तैयार मल्टी मॉडल टर्मिनल से हल्दिया और नेपाल, बांग्लादेश, म्यांमार सहित कई देशों में जलमार्ग से सामान भेजा जा सकेगा. मल्टी मॉडल टर्मिनल सागरमाला परियोजना की पहली सफलता है. इससे जलमार्ग के जरिए व्यापार को बढ़ावा मिलेगा.

मल्टी मॉडल टर्मिनल के मॉडल को देखने के बाद प्रधानमंत्री के सामने जल परिवहन के लिए किए जा रहे प्रयास, संभावनाओं और भविष्य की जरूरत को लेकर एक फिल्म दिखाई गई. प्रधानमंत्री ने रिमोट कंट्रोल के जरिए मल्टी मॉडल टर्मिनल का उद्घाटन किया. प्रधानमंत्री ने रिमोट कंट्रोल से क्रेन को स्टार्ट किया. रामनगर के लिए हर लिहाज से एक ऐतिहासिक दिन पीएम ने हरी झंडी दिखाकर कंटेनर को रिसीव किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मल्टी मॉर्डन टर्मिनल को राष्ट्र को समर्पित किया. देश के पहले मल्टी मॉडल टर्मिनल के उद्घाटन के मौके पर प्रधानमंत्री ने जेटी पर वॉक किया. इस दौरान उनके साथ केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग, जहाज़रानी, जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.