ऑडियो वायरल पर दिग्विजय ने कबूला कहा- हां, मैंने उसे चुनाव से हटने के लिए कहा था

इस ख़बर को शेयर करें:

भोपाल । मध्य प्रदेश में 28 सीटों के लिए होने 3 नवंबर को होने जा रहा मतदान से पहले सियासी घमासान मचा हुआ है। इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का एक ऑडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार रोशन मिर्जा से यह कह रहे हैं कि वे इस बार उपचुनाव न लड़ें क्योंकि उन्हें नगर निगम चुनाव लड़ाएंगे।

दिग्विजय के इस वीडियो के वायरल होने और विपक्षी बीजेपी की तरह से हमले के बाद इस पर कांग्रेस नेता ने सफाई दी है। दिग्विजय सिंह ने कहा- “हां, मैंने कहा है और स्वीकार करता हूं, ये कोई लालच-लोभ नहीं है। कांग्रेस का कार्यकर्ता यदि निर्दलीय फॉर्म भरता है तो ​मेरी ज़िम्मेदारी है​ कि मैं उससे प्रार्थना करूं कि आप नाम वापस ले लो।

उन्होंने आगे कहा- “उसकी शिकायत थी कि मेरी कोई सुनता नहीं है, मुझे वार्ड का चुनाव लडना है, मैंने कहा नगर निगम चुनाव आएंगे तो लड़ाएंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले, समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार ने दिग्विजय सिंह पर गंभीर आरोप लगाया था। उन्होंने कहा, “दिग्विजय सिंह ने मुझे फोन किया और मुझे आगामी उपचुनाव से हटने के लिए कहा।” उन्होंने कहा कि मैं आपको पार्षद का टिकट दूंगा।

दिग्विजय सिंह के कथित वायरल ऑडियो पर मध्य प्रदेश उपचुनाव के लिए सपा उम्मीदवार रोशन मिर्जा ने कहा कि उन्होंने दिग्विजय सिंह को उपचुनाव से हटने से मना कर दिया और कहा कि वे चुनाव लड़ेंगे।

वायरल ऑडियो को लेकर बीजेपी नेता लोकेंद्र मिश्रा ने दिग्विजय सिंह पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह चुनाव के आखिरी चरण में अपने बिल से बाहर आ गए हैं। वह लोकतंत्र में नहीं बल्कि प्रबंधन में विश्वास करते हैं। उन्होंने अतीत में कहा है कि चुनाव प्रबंधन द्वारा जीते जाते हैं। साथ ही बीजेपी नेता यह भी कहा कि उन्होंने खुद ऑडियो वायरल किया होगा।