बागी विधायकों को मनाने के लिये दिग्विजय सिंह अब लेटर के माध्यम से भेजेंगे अपनी बात

48

भोपाल। बागी विधायकों को मनाने बेंगलुरू पहुंचे दिग्विजय सिंह उनसे संपर्क करने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं। बुधवार को जब कर्नाटक हाईकोर्ट ने भी जब उनको राहत नहीं दी तो दिग्विजय ने विधायकों के नाम पत्र लिखा और वो पत्र लेकर वे डीजीपी के पास पहुंचे। उन्होने डीजीपी से आग्रह किया कि वो ये पत्र विधायकों को सौंप दें लेकिन वहां भी उन्हें इनकार ही सुनने को मिला। डीजीपी ने उनका निवेदन को स्वीकार नहीं किया और अब इसके बाद दिग्विजय सिंह अब कुरियर से विधायकों तक लेटर भिजवाएंगे।

इस पत्र में उन्होने लिखा है कि कांग्रेस का इन विधायकों से लंबा संबंध रहा है और यदि किसी वरिष्ठ नेता द्वारा कोई भूल हुई है जिससे उन्हें ठेस पहुंची हो तो वो मिलकर इस बात को साफ करना चाहते हैं। दिग्विजय सिंह ने लिखा है कि वे उनसे मिलकर सारे मतभेद और मनभेद दूर करना चाहते हैं।

उन्होने ये भी लिखा है कि कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी इस पूरे प्रकरण से दुखी हैं और अगर विधायक उनसे न मिलना चाहते हों तो वे कोशिश करेंगे कि सोनिया गांधी से उनकी मुलाकात कराई जा सके। पत्र में विधायको से कांग्रेस न छोड़ने की अपील करते हुए उनकी हर नाराजगी दूर करने का आश्वासन दिया गया है।

इस पत्र से ज़ाहिर होता है कि कांग्रेस अब विधायकों को वापस लाने के लिये उनकी हर बात मानने को तैयार है, लेकिन सवाल वहीं अटका है कि विधायकों तक वो पहुंचेगी कैसे। फिलहाल दिग्विजय सिंह ये पत्र कुरियर से उन तक पहुंचा रहे हैं और देखना होगा कि इस खतो-किताबत का इस सियासी ड्रामे पर क्या असर पड़ता है।