पति के अन्य महिला से अफेयर के चलते पत्नी ने बेसबाॅल के डण्डे से कर दी थी पति की हत्या

जबलपुर। थाना हनुमानताल में सुवह लगभग 9-30 बजे मोह. रमजान उर्फ मुन्ना उम्र 35 वर्ष निवासी ठक्कर ग्राम ने सूचना दी कि सुवह लगभग 7-30 बजे उसके मौहल्ले का कसीमुद्दीन उर्फ अच्छन उम्र 32 वर्ष का घर पर पड़ा था जिसके माथे पर चोट थी जिसे इलाज हेतु टू केयर अस्पताल ले गया जहां डाक्टर ने कसीमुद्दीन उर्फ अच्छन मृत घोषित कर दिया है ।

सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया, एफएसएल टीम की उपस्थिति में घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण कर शव को पीएम हेतु भिजवाते हुये मर्ग कायम कर जांच में लिया गया। जंाच के दौरान मृतक की पत्नि सबीना ने पूछताछ पर बताया कि सीढियों से गिरने के कारण आई चोटों से मृत्यु हो गयी है, किंतु घटना स्थल के निरीक्षण पर किसी भी प्रकार के गिरने के प्रमाण एवं सीढियों पर खून के निशान नहीं मिले। पत्नि द्वारा सीढियों से गिरकर मृत्यु होने की बात संदेहास्पद लगी।

घटित हुई घटना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया, पुलिस अधीक्षक जबलपुर सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.) द्वारा घटित हुई घटना को गम्भीरता से लेते हुये पतासाजी कर आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु आदेशित किये जाने पर अति. पुलिस अधीक्षक शहर अमित कुमार (भा.पु.से.) एवं नगर पुलिस अधीक्षक गोहलपुर अखिलेश गौर द्वारा थाना प्रभारी हनुमानताल श्री उमेश गोल्हानी के नेतृत्व में टीम गठित कर लगायी गयी। पीएमकर्ता डाॅम्टर द्वारा मृतक कसीमुद्दीन की मृत्यु गर्दन की हड्डी टूटने एवं सिर मे आयी चोटों के कारण होना लेख की गयी।

Facebook Video  https://www.facebook.com/912654938844019/videos/773929689831509/

गठित टीम के द्वारा एफएसएल टीम की उपस्थिति में घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया गया एवं घर की तलाशी ली गयी। तलाशी के दौरान दीवान पलंग के अंदर खून लगा चादर छिपाकर रखा हुआ मिला एवं घर की छत पर बाथरूम के उपर खून लगा तकिया, तथा बाथरूम के पीछे खून लगा गद्दा एवं चादर पडे मिले, जिन्हें देखकर लग रहा था कि जान बूझकर छिपाया गया है।

संदेही मृतक की पत्नि सबीना को अभिरक्षा मे लेकर सघन पूछताछ की गयी तो बतायी कि तो बतायी कि पति कसीमुद्दीन का किसी और महिला के साथ अफेयर चल रहा था, जिसके कारण आये दिन पति से वाद विवाद होता था, घटना दिनाॅक की रात्रि लगभग 1-2 बजे के बीच दूसरी महिला की बात पर से वाद-विवाद होने लगा तो पति उसके बाल पकड़कर मारपीट करने लगे और दूसरी महिला से शादी करने की बात कहने लगा तो उसने बेस बाॅल के डण्डे से पति के माथे में एवं गर्दन में मारा जिससे पति पंलग पर गिर पडे एवं कुछ ही देर मे मृत्यु हो गयी।

घबरा कर उसने सुबह पलंग पर बिछे चादर को जिस पर खून लगा था उसे फोल्ड कर पलंग के अंदर छिपाकर रख दिया तथा गद्दे एवं तकिया को छत पर ले जाकर छिपा दिया एवं तथा खून साफ कर दिया एवं बेस बाॅल के डण्डे को पलंग के नीचे छिपा दिया एवं सभी को बताया कि सीढियों से गिरने के से माथे मे आयी चोट के कारण पति की मृत्यु हो गयी है। पत्नी आरोपी सबीना के विरूद्ध धारा 302,, 201 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर प्रकरण में विधिवत गिरफ्तारी की गयी है।  

उल्लेखनीय भूमिका

थाना प्रभारी हनुमानताल उमेश गोल्हानी, उप निरीक्षक दिनेश गौतम, प्रभाकर सिंह परिहार, आभा दुबे, महिला आरक्षक नेहा दुबे, आरक्षक समरेन्द्र , चंद्रभान, मन्नू, रामजी, रामयश की सराहनीय भूमिका रही।