द्वारिकापुरी कम्युनिटी हॉल का जीर्णोद्धार 12 लाख की लागत से

ग्वालियर@ उच्च शिक्षा, लोक सेवा प्रबंधन एवं जन शिकायत निवारण मंत्री श्री जयभान सिंह पवैया ने अपने ग्वालियर भ्रमण के दूसरे दिन रविवार को विधानसभा क्षेत्र में द्वारिकापुरी कम्युनिटी हॉल, श्री विहार कॉलोनी तथा विनय नगर शांति मैरिज हॉल में आम जनों से भेंट की तथा क्षेत्रीय समस्याओं के संबंध में अधिकारियों को तत्परता से कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राजनेता का कर्तव्य एक चुनाव से दूसरे चुनाव को दृष्टि में रखकर जीना नहीं होता। बल्कि जनता द्वारा दी गई शक्ति के माध्यम से क्षेत्र और समाज का विकास करना होता है।

इसके बाद श्री पवैया 24 बीघा बहोड़ापुर गालेश्वर महादेव मंदिर में आयोजित भण्डारे में शामिल हुए। श्री पवैया पत्रकार श्री प्रदीप शास्त्री की माताजी के निधन हो जाने के कारण उनके निवास स्थान पर गए तथा उनके परिजनों से भेंट की।

मंत्री श्री पवैया ने द्वारिकापुरी, कम्युनिटी हॉल के जीर्णोद्धार कार्य को स्वीकृति देते हुए 12 लाख रूपए की मंजूरी प्रदान की। उन्होंने जीर्णोद्धार का कार्य शीघ्र कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। इसके साथ ही पानी की समस्या के निदान के लिये अमृत परियोजना के तहत पानी की टंकी के निर्माण कराने का भी आश्वासन दिया। इस टंकी के बन जाने से आस-पास के क्षेत्र में पानी की समस्या का निदान हो सकेगा। इसके साथ ही उन्होंने जनता की माँग पर सड़कों के प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश निगम अधिकारियों को दिए।

उच्च शिक्षा मंत्री श्री पवैया ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार द्वारा आनंद मंत्रालय का गठन किया गया है। आनंद मंत्रालय के तहत सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेलकूद गतिविधियाँ आयोजित की जा रही हैं। इसके साथ ही लोगों को सहयोग के लिये जरूरत की वस्तुएँ उपलब्ध हो सकें, इसके लिये जिला प्रशासन द्वारा बस स्टेण्ड परिसर में एक आनंदम केन्द्र भी बनाया गया है। इस केन्द्र में कोई भी व्यक्ति कपड़े, सामग्री, बच्चों की खेल सामग्री, किताबें आदि दान दे सकता है। इस कार्य में अधिक से अधिक लोगों का सहयोग होना चाहिए।

इस अवसर पर वार्ड क्रं.32 की पार्षद श्रीमती अनीता शर्मा, एडवोकेट श्री राजेन्द्र शर्मा, उपायुक्त नगर निगम श्री गौर, क्षेत्रीय उपायुक्त श्री जागेश श्रीवास्तव, जेडओ श्री हसीन अख्तर सहित जनप्रतिनिधि और आमजन उपस्थित थे।