शासकीय विभागों में ई-प्रोक्योरमेंट/ई-टेण्डरिंग प्रणाली लागू की जायें

लखनऊ@ मण्डलायुक्त श्री अनिल गर्ग ने मण्डल के समस्त जिलाधिकारियों को सम्बोधित पत्र के माध्यम से कहा है कि अपने जनपद के सभी विभागों/ कार्यालयो/संस्थाओं इत्यादि जिनके द्वारा ई-टेण्डर आमंत्रित किये जाने होंगे के क्रय समिति के सदस्यों द्वारा ई- टेण्डरिंग प्रणाली पर प्रशिक्षण प्राप्त कर लिया गया है अथवा नहीं यदि नहीं तो उक्त के सन्दर्भ में तत्काल अवगत करायें।

उन्होने कहा कि प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले सभ्ज्ञी अधिकारियों द्वारा क्लास-2 श्रेणी का डिजिटल सिग्नेचर प्राप्त कर ई-टेण्डर पोर्टल पर रजिस्टर कराना सुनिश्चित कर लिया जाये ऐसे समस्त विभागों/ कार्यालयों/ संथाओं के अधिकारी जिनके द्वारा ई- टेण्डरिंग प्रशिक्षण प्राप्त किया जाना है उनका चिन्हांकन कर विशेष अभियान चलाकर उनके द्वारा भी प्रशिक्षण तथा डिजिटल सिग्नेचर प्राप्त करने की कार्यवहाी सुनिश्चित कर ली जाये।

मण्डलायुक्त ने जिलाधिकारियो से कहा है कि अपने जनपद के शासकीय विभागों में ई- प्राक्योरमेंट/ई-टेण्डरिंग प्रणाली लागू किये जाने के सम्बन्ध में सम्पूर्ण कार्य तत्काल सुनिश्चित कर लिया जाये तथा यदि जनपद में पुनः प्रशिक्षण दिया जाना हो तो या किसी भी प्रकार की समस्या आ रही है तो तत्काल मण्डलायुक्त कार्यालय को अवगत कराये। उन्होने कहा कि समस्त अपेक्षित कार्यवाही 31 अगस्त 2017 से पूर्व अनिवार्य रूप से कर ली जाये।