आर्थिक गतिविधि रोजगार के अवसरों का निर्माण करती है : मुख्यमंत्री श्री नाथ

इस ख़बर को शेयर करें:

भोपाल : मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा है कि लोगों को सस्ती दरों पर मनोरंजन और स्थानीय स्तर पर रोजगार निर्माण के लिए सिनेप्लेक्स को प्रोत्साहित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री श्री नाथ ने आज यहाँ मंत्रालय में फेडरेशन ऑफ इण्डियन चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज एवं मीडिया एंटरटेनमेंट के सीईओ के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। बैठक में मनोरंजन कर रियायतों, जीएसटी तथा अधोसंरचनात्मक सहयोग के संबंध में चर्चा हुई। सिनेप्लेक्स संचालकों ने गाँवों, कस्बों, नगर पंचायतों, जिलों, विकासखंड मुख्यालयों से सिनेप्लेक्स संचालित करने के संबंध में सुझाव दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस संबंध में सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए एक अधिकारी को नियुक्त किया जाएगा ताकि औपचारिकताएँ पूरी करने के लिए अनावश्यक भटकना न पड़े।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी प्रकार की आर्थिक गतिविधि रोजगार के अवसरों का निर्माण करती है। इसलिए मल्टीप्लेक्स संचालकों को भी यह बात करनी चाहिए कि प्रदेश में मनोरंजन के क्षेत्र का विस्तार करने से स्थानीय लोगों को किस प्रकार से रोजगार मिलेगा। पहले मॉडल मल्टीप्लेक्स स्थापित करने की पहल करें। सरकार हर प्रकार से सहयोग करेगी।

बैठक में राजस्व मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत, मुख्य सचिव श्री एस.आर. मोहन्ती, प्रमुख सचिव उद्योग डॉ. राजेश राजौरा, सचिव पर्यटन श्री फैज अहमद किदवई एवं आयुक्त जनसम्पर्क श्री पी. नरहरि तथा मीडिया व मनोरंजन क्षेत्र से जुड़े प्रतिनिधि उपस्थित थे।