पति की प्रताड़ना से तंग पत्नी ने की आत्महत्या

छिंदवाड़ा@ ग्राम चंदनगांव निवासी एक नवविवाहिता का शव 12 जनवरी की शाम को घर के अंदर फांसी पर लटका हुआ मिला था। इस मामले में प्राथमिक रूप से पुलिस ने मर्ग कायम किया और जांच शुरू कर दी थी। सीएसपी द्वारा की गई मामले की जांच के दौरान विवाहिता को दहेज के लिए परेशान किए जाने की बात सामने आई। जिसके चलते पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ अपराध कायम किया और जांच शुरू कर दी।

कोतवाली पुलिस के अनुसार बैतूल जिले के भैंसदेही निवासी आकांक्षा पति सुधीर रघुवंशी उम्र 24 साल पति के साथ चंदनगांव स्थित साईं नगर में रहती थी। जिसकी शादी 26 जनवरी 2016 को हुई थी। शादी के बाद से दोनो सांई नगर चंदनगांव में ही रहते थे। जिसके चलते 12 जनवरी को आकांक्षा ने घर में पहले बाएं हाथ की नस काटी फिर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में पुलिस ने प्राथमिक रूप से मर्ग कायम किया और जांच शुरू कर दी। सीएसपी शिवेष सिंह बघेल द्वारा इस मामले की जांच की गई।

जांच में दहेज प्रताड़ना का मामला सामने आया। इधर आकांक्षा के मायके पक्ष द्वारा दिए गए बयान में सुधीर पर दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित किए जाने के आरोप लगाए। जिसके चलते पुलिस ने आकांक्षा के माता-पिता के बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपी सुधीर के खिलाफ धारा 498 ए, 304 बी, 3, 4 दहेज अधिनियम का अपराध कायम किया और जांच शुरू कर दी। पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद उसे गिरफ्तार किया और जेल भेज दिया। इस मामले की जांच पुलिस कर रही है।