फीफा 2018: क्रोएशिया, फ्रांस जीते, डेनमार्क और आस्ट्रेलिया ड्रा

इस ख़बर को शेयर करें:

विश्व कप फुटबॉल में क्रोएशिया ने अर्जेंटिना को 3-0 से दी मात, फ्रांस ने पेरू को 1-0 से हराया, डेनमार्क और आस्ट्रेलिया का मैच रहा ड्रा।

क्रोएशिय़ा ने गुरुवार को खेले गए ग्रुप डी के मैच में सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए पूर्व चैंपियन अर्जेंटीना को 3-0 से हराकर सभी को चौंका दिया है। इसके साथ ही क्रोएशिया ने लगातार दूसरी जीत के साथ अंतिम-16 में अपना स्थान पक्का कर लिया है। क्रोएशिया की ओर से रेबिक ने 53वें मिनट में पहला गोल दागा। अनुभवी ल्युका मोड्रिच ने 80वें मिनट में गोल करके टीम की बढ़त को 2-0 कर दिया।

मैच खम होने से कुछ मिनट पहले इवान रेक्टिक ने तीसरा गोल करके टीम को एतिहासिल जीत दिला दी। क्रोएशियाई टीम ने अपने पहले मैच में नाइजीरिया को 2-0 से मात दी थी। यह 1958 के बाद से अर्जेंटीना के लिए ग्रुप स्टेज की सबसे खराब हार है। इस हार के साथ अर्जेंटीना के लिए अगले दौर में पहुंचने की राह और मुश्किल हो गई है, ग्रुप डी में दो मैच के बाद अर्जेंटीना एक अंक के साथ तीसरे पायदान पर मौजूद है।

वहीं फीफा विश्व कप के ग्रुप सी में ऑस्ट्रेलियाई टीम खेल के ज्यादा समय हावी रहने के बावजूद डेनमार्क से पार नहीं पा सकी और उसे मुकाबला 1-1 से ड्रॉ खेलने पर मजबूर होना पड़ा.दोनों टीमों के बीच पहले हाफ तक मुकाबला 1-1 से बराबर रहा. हालांकि बराबरी करने से पहले तक डेनमार्क पर दबदबा बनाने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती मिनटों में ही बढ़त खोने पर मजबूर होना पड़ा था. डेनमार्क के लिए इकलौता गोल दागने वाले सी. इरिकसन को मैन ऑफ द मैच चुना गया

फॉरवर्ड खिलाड़ी कीलियन के पहले हाफ में किए गए गोल के बूते फ्रांस ने गुरुवार को फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण में एके-तेरिन-बर्ग में खेले गए ग्रुप-सी के अपने दूसरे मुकाबले में पेरू को 1-0 से मात देकर अंतिम-16 में जगह बना ली है। यह फ्रांस की इस विश्व कप में लगातार दूसरी जीत है। उसने अपने पहले मैच में आस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी थी। दो मैचों में दो जीत के बाद 1998 की विश्व विजेता फ्रांस के छह अंक हो गए हैं और वह अपने ग्रुप के अंक तालिका में पहले स्थान पर है।