सांसद की गुंडागर्दीः AI व FBI ने MP गायकवाड़ के हवाई सफर को किया बैन

एयर इंडिया के कर्मचारी को चप्पल से पीटने और फिर इसकी खुद ही शेखी बघारने वाले शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ अब विमान यात्रा नहीं कर पाएंगे। फेडरेशन ऑफ इंडियन एयरलाइंस (FIA) ने गायकवाड़ के विमान यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। FIA में जेट एयरवेज, इंडीगो, स्पाइसजेट और गोएयर विमान कंपनियां सदस्य हैं। वहीं दूसरी तरह सांसद गायकवाड़ ने चेतावनी देते हुए कहा कि शाम को फिर उसी विमान से वापस जाऊंगा, कोई उन्हें रोक कर तो दिखाए। वहीं एयर इंडिया ने उनका रिटर्न टिकट भी रद्द कर दिया है।

संघ ने इस घटना पर सख्त रुख अपनाते हुए गायकवाड़ के विमान में सफर करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। अब एफआईए की सदस्य कंपनियां अपने विमान पर गायकवाड़ को सवार नहीं होने देंगी। उधर, इससे पहले फेडरेशन ऑफ इंडियन एयरलाइंस ने साफ किया था कि उनकी ओर से सांसद के हवाई यात्रा पर कोई बैन नहीं लगाया गया है। एफआईए के डायरेक्टर उज्जवल डे का कहना है कि उनके पास बैन लगाने की शक्ति नहीं है। इसके अलावा एयर इंडिया एफआईए का हिस्सा नहीं है।

उधर इन सब से बेपरवाह गायकवाड़ को इसका थोड़ा भी मलाल नहीं है। वे अभी भी विमान यात्रा पर अड़े हुए हैं। उन्होंने एक तरह से एयर इंडिया को चेतावनी देते हुए कहा कि शाम को फिर उसी विमान से वापस जाएंगे, कोई उन्हें रोक कर तो दिखाए। उन्होंने कहा कि मैं माफी नहीं मांगूंगा, मैं क्यों मांगू? पहले उसे (पीड़ित) कहो माफी मांगने के लिए, उसके बाद हम देखेंगे। सांसद ने दिल्ली पुलिस को चुनौती दी कि अगर हिम्मत है तो वह उसे गिरफ्तार करके दिखाए।

जयंत सिन्हा ने की निंदा
सिविल एविशन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने इस घटना की निंदा की है. जयंत ने कहा है कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। वहीं आरोपी सांसद गायकवाड ने भी लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन और सिविल एवियशन मंत्री अशोक गणपति राजू को चिट्ठी लिखकर एयर इंडिया के खिलाफ अपनी शिकायत दर्ज कराई है।

शिकायत पर होगी कार्रवाई- लोकभा स्पीकर
उधर इस मामले पर जब लोकसभा स्पीकर से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि चूकि ये मामला संसद के बाहर का है। इसलिए वे खुद इसमें कुछ नहीं कर सकतीं। लेकिन उन्होंने भरोसा दिलाया कि शिकायत होने पर मामले पर कार्रवाई होगी।