गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची जारी

इस ख़बर को शेयर करें:

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 70 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी राजकोट पश्चिम से चुनाव लड़ेंगे.

कांग्रेस में टिकटों पर फ़ैसला नहीं हो सका है. कांग्रेस को टिकटों पर फ़ैसला लेने के लिए बैठक करनी थी, लेकिन वो भी नहीं हो सकी. दरअसल कांग्रेस के सामने समस्या सहयोगियों को टिकट देने की है. कांग्रेस पर हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकोर के समर्थकों को भी टिकट देने का दबाव है. ख़बर है कि हार्दिक पटेल और कांग्रेस में शामिल हो चुके अल्पेश ठाकोर अपने समर्थकों के लिए टिकट चाहते हैं.

वहीं आदिवासी नेता छोटूभाई वसावा की अगुआई वाले जेडीयू के बागी धड़े के साथ भी कांग्रेस का सीट शेयरिंग फॉर्मूला अटका हुआ है. दो महीने पहले राज्यसभा सीट की उम्मीदवारी में अहमद पटेल की डगमगाती नैया पार लगाने के बाद छोटूभाई कांग्रेस के मज़बूत सहयोगी माने जा रहे थे. मामला इसलिए अटका हुआ है क्योंकि वसावा साउथ गुजरात के आदिवासी बहुल इलाकों में दर्जन भर से ज्यादा सीटें मांग रहे हैं.

गुजरात चुनाव के बीच उठी सीडी कांड की आग भी शांत होने का नाम नहीं ले रही है. गुजरात आरक्षण आंदोलन समिति के नेता की ओर से बीजेपी पर लगाए गए आरोपों पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए क़ानूनी कार्रवाई की बात कही है.
राज्य में 9 और 14 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होने हैं. पहले चरण में राज्य की 89 सीटों के लिए चुनाव होना है. वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी.