कलाकारों ने पीएम मोदी को लिखा खुला पत्र II आगरा में खुला राज्य का पहला वैक्स म्यूजियम

भारत आज मना रहा है करगिल विजय की 20वीं वर्षगांठ

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र सेवा में शहीदों के बलिदान को नमन किया। जहां रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली में स्थित राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी, तो वहीं तीनों सेनाओं के प्रमुख ने जम्मू-कश्मीर के द्रास में शहीदों को किया सलाम।इस जंग में देश की सरहद की रक्षा करने के लिए बिना हिचक 500 से ज़्यादा बहादुर जवानों ने हंसते-हंसते अपना सर्वोच्य बलिदान दे दिया था। देश आज अपने वीरों की शहादत को गर्व के साथ याद कर रहा है।

नामचीन कलाकारों ने पीएम मोदी को लिखा खुला पत्र

फिल्म और कला जगत की 62 हस्तियों ने एक खुला पत्र जारी किया है। इसके जरिये इन हस्तियों ने पक्षपाती विरोध और झूठ फैलाने वालों को आड़े हाथों लिया है। इन लोगों ने आरोप लगाया है कि महज़ राजनीति करने के मकसद से झूठ फैलाया जा रहा है। खत में झूठे और अपमानजनक आरोपों पर सवाल उठाए गए हैं। इसमें पूछा गया है कि जब आदिवासी और हाशिए पर मौजूद लोगों को नक्सलियों द्वारा निशाना बनाया जाता है तब सेलिब्रिटी चुप क्यों रहते हैं।

चौथी बार कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बने बीएस येडियुरप्‍पा

राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल वजुभाई वाला ने येडियुरप्‍पा को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इसके साथ ही राज्‍यपाल ने उन्‍हें एक सप्‍ताह के अंदर बहुमत साबित करने के लिए कहा है. उनके शपथ ग्रहण में बीजेपी के वरिष्‍ठ नेताओं के साथ ही कांग्रेस के निलंबित विधायक रोशन बेग भी शामिल हुए. हालांकि मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेते ही येडियुरप्‍पा के एक आदेश ने सरकारी महकमे में खलबली मचा दी है.

भारत में जल्द भुगतान सेवाएं शुरू करने की तैयारी में व्हाट्सएप

व्हाट्सएप के वैश्विक मामलों के प्रमुख विल कैथकार्ट ने कहा है कि कंपनी इस साल भारत में अपनी भुगतान सेवाओं की शुरुआत कर सकती है. मैसेजिंग एप पिछले एक साल से करीब दस लाख उपयोगकर्ताओं के साथ अपनी भुगतान सेवाओं का परीक्षण कर रही है. भारत में व्हाट्सएप इस्तेमाल करने वालों की संख्या करीब 40 करोड़ है.

आगरा में खुला राज्य का पहला वैक्स म्यूजियम

आगरा में राज्य का पहला वैक्स म्यूजियम खुल गया है इस संग्रहालय में पीएम नरेंद्र मोदी, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, माइकल जैक्सन, सलमान खान, मिस्टर बीन, हैरी पॉटर, द रॉक, मदर टेरेसाऔर सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गजों के पुतले रखे गए हैं। ताजमहल का दीदार करने वालों को अब पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प जैसे कई दिग्गजों के साथ सेल्फी लेने का मौका भी मिलेगा। ताजनगरी में अब राज्य का पहला वैक्स म्यूजियम खुल गया है।

यूरोपीय संघ से अलग होने पर ब्रिटेन को माननी होगी कई शर्तें

यूरोपीय संघ से अलग होने पर ब्रिटेन को कई शर्तें माननी होगी। माइकल बर्नियर ने यूरोपीय संघ के राज़दूतों को ई-मेल भेजकर कहा कि प्रधानमंत्री जॉनसन ने कहा है कि अगर किसी समझौते पर पहुंचना है तो इसमें आयरलैंड से संबंधित बैकस्‍टॉप को समाप्‍त करना होगा। यूरोपीय संघ के प्रमुख ब्रेक्सिट वार्ताकार माइकल बर्नियर ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की ब्रेक्सिट सौदे में बदलाव की मांगों को खारिज कर दिया।

जापान ओपन के क्वार्टर फ़ाइनल में पहुंचीं पीवी सिंधु

जापान ओपन बैडमिंटन के महिला एकल में पीवी सिंधु ने क्वार्टर फ़ाइनल में जगह बना ली है. सिंधु ने जापान की आया ओहोरी के खिलाफ अंतिम 16 के मुक़ाबले को 11-21, 21-10, 21-13 से अपने नाम किया. ओहोरी ने पहला गेम बड़े आराम से जीत लिया.

विश्व चैंपियनशिप के लिए बजरंगी दांव

विश्व नंबर एक पहलवान बजरंग पुनिया ने 65 किलोग्राम वर्ग से विश्वचैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई कर लिया है। विश्व चैंपियनशिप में पदक टोक्यो ओलंपिक में स्थान दिलाएगा। स्टार पहलवान बजरंग पूनिया को विश्व चैम्पियनशिप में जगह पक्की करने के लिए चार मिनट से भी कम का समय लगा जबकि रवि कुमार दहिया ने शुक्रवार को यहां चयन ट्रायल्स का सबसे प्रतिस्पर्धी मुकाबला जीतकर इसका टिकट कटाया।

लीबिया में शरणार्थियों के जहाज के डूबने से करीब 150 लोगों के मारे जाने आशंका

लीबिया में शरणार्थियों के एक जहाज़ के डूबने से करीब 150 लोगों के मारे जाने आशंका जताई जा रही है। ये जहाज़ लीबिया की राजधानी त्रिपोली से क़रीब 120 किलोमीटर दूर एक शहर से निकला था। लीबिया के तट के नज़दीक शरणार्थियों के एक जहाज़ के डूबने की खबर है। संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी के मुताबिक़ इसमें सवार क़रीब 150 लोगों के मारे जाने आशंका है।