फ्लिपकार्ट ने फेस्टिव सीजनके लिए अपने प्लेटफॉर्म से 50,000 से ज्यादा दुकानदारों को जोड़ा
इस ख़बर को शेयर करें

नई दिल्ली। फ्लिपकार्ट ने आगामी फेस्टिव सीजन में डिलिवरी क्षमता बढ़ाने और अपनी सप्लाई चेन मजबूत करने हेतु 50,000 से ज्यादा किराना दुकानदारों को प्लेटफॉर्म से जोड़ा है। कंपनी ने अपने एक बयान में बताया कि त्यौहारी मौसम एवं ‘बिग बिलियन डेज’ सेल की तैयारियों हेतु कंपनी अपनी किराना दुकानदारों को जोड़ने के कार्यक्रम का विस्तार कर रही है।

50 हजार से अधिक दुकानदारों को जोड़ा
कंपनी की माने तो, “50,000 से अधिक किराना दुकानदारों को प्लेटफॉर्म से जोड़ा गया है। फ्लिपकार्ट का उद्देश्य लाखों ग्राहकों को व्यक्तिगत और तेज ई-कॉमर्स अनुभव देना है, साथ ही किराना दुकानदारों हेतु अतिरिक्त आय और डिजिटलीकरण करने का मौका प्रदान करना भी है।”

‘टेक्नोलॉजी बेस्ड लाभ दिलाना मकसद’
कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट ई-कॉर्ट एंड मार्केटप्‍लेस अमितेश झा की माने तो, “फ्लिपकार्ट अपने सभी स्टेकहॉल्डर्स को टेक्‍नोलॉजी बेस्ड डेवलपमेंट का फायदा प्रदान करने हेतु समर्पित है।”

ये है कंपनी का लक्ष्य
उन्होंने आगे बताया कि, “इन किराना स्‍टोर्स की हाइपरलोकल मौजूदगी का मेल फ्लिपकार्ट की इनोवेशन से करवाते हुए यह प्रोग्राम अब भारत में किराना इकोसिस्‍टम को मज़बूत बना रहा है।” कंपनी के मुताबिक, उसकी किराना पहल में फ्लिपकार्ट होलसेल बाजार भी सम्मिलित है जो स्‍थानीय निर्माताओं एवं एमएसएमई को दूसरे व्यवसायिओं के रिटेलर्स संग जोड़ने के साथ-साथ पूरे थोक कारोबार को तकनीक की सहायता से आसान बनाने की कोशिश करती है।

अमेजन में यहां किया गोदामों का विस्तार
ई-कॉमर्स कंपनियों के व्यवसाय का बड़ा भाग फेस्टिव सीजन के दौरान आता है। बीते मंगलवार को फ्लिपकार्ट की प्रतिद्वंदी अमेजन ने विशाखापत्तनम, फारुखनगर, मुंबई, बेंगलुरू एवं अहमदाबाद में पांच नए गोदाम तथा देशभर में आठ गोदामों का विस्तार करने की घोषणा की, ताकि त्यौहारी मौसम में क्षमता में वृद्धि की जा पाए।