तीन दिवसीय पं दीनदयाल उपाध्याय अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी का आयोजन

बुलंदशहर@ देश एवं प्रदेश का सर्वांगीण विकास तभी संभव है जब शासन की सभी योजनाओं का लाभ समाज के आखरी पायदान पर खड़े गरीब व्यक्ति एवं किसानों तक पहुंचाया जायें। इसके लिए हमें एकात्म मानवाद के प्रवर्तक पं0 दीनदयाल उपाध्याय के आदर्शो का अनुसरण करना होगा। यह विचार आज विकास खण्ड पहासू में पं0 दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी के उपलक्ष्य में आयोजित अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी का उदघाटन करते हुए जिला सूचना अधिकारी श्री राजीव कुमार सक्सेना ने व्यक्त किये।

इस अवसर पर आयोजित गोष्ठी को संबोधित करते हुए खण्ड विकास अधिकारी श्री नरेश कुमार सिंह ने पण्डाल में उपस्थित कृषकों एवं नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि अन्त्योदय मेले में विभिन्न सरकारी विभागों की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के लिए विभागीय विशेषज्ञ उपलब्ध है। जनसामान्य को इनका अधिकतम लाभ उठाना चाहिए।

प्रदर्शनी में स्वास्थ्य, पशुधन, कृषि रक्षा, बेसिक शिक्षा, सूचना, गन्ना विकास इत्यादि विभागों द्वारा अपनी स्टॉल लगाकर जनसामान्य को प्रचार-साहित्य उपलब्ध कराते हुए योजनाओं की जानकारी दी गई। प्रदर्शनी में बड़ी संख्या में कृषकों, जन प्रतिनिधियों, सरकारी कर्मचारियों, इत्यादि ने प्रतिभाग किया।

विकास खण्ड शिकारपुर में आयोजित तीन दिवसीय पं0 दीनदयाल उपाध्याय अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी का उदघाटन करते हुए शिकारपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री अनिल कुमार शर्मा ने अपने उदबोधन में कहा कि हमें अपने देश को एक शक्तिशाली राष्ट्र बनाने के लिए पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी की तरह समाज के अंतिम आदमी विशेषकर किसानों एवं समाज की मुख्यधारा से कटे हुए लोगों के बारे में सोचना होगा और उन्हें सरकारी योजनाओं से जोड़ने का प्रयास करना होगा।

इससे पहले प्रधान संगठन के पदाधिकारियों ने ग्रामीण भाईयों से तीन दिवसीय अन्त्योदय मेले में ज्यादा से ज्यादा संख्या में उपस्थित होकर जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की। प्रदर्शनी में स्वास्थ्य, पशुपालन, उद्योग, श्रम विभाग, कृषि, पंचायतीराज, ग्राम्य विकास, गन्ना विकास, बाल विकास, शिक्षा एवं सूचना इत्यादि विभागों के द्वारा अपने स्टॉल लगाकर शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जनसामान्य को दी गई। गोष्ठी में प्रभारी खण्ड विकास अधिकारी सहित सहायक विकास अधिकारी एवं विभिन्न विभागों अधिकारी एवं कर्मचारी तथा सामान्य नागरिक उपस्थित रहे। गोष्ठी का संचालन प्रभारी खण्ड विकास अधिकारी श्री राकेश कुमार शर्मा द्वारा किया गया।