पूर्व सैनिक एवं परिजनों के लिए भोपाल में दो केन्द्र संचालित

इस ख़बर को शेयर करें:

हरदा @ भोपाल, सीहोर, राजगढ़, विदिशा, रायसेन और होशंगाबाद में निवासरत पूर्व सैनिक और उनके परिजनों को स्वास्थ सुविधाओं के लिए नया ई.सी.एच.एस. कार्ड बनवाना आवश्यक है। नये कार्ड के पंजीयन की कार्रवाई के लिए भोपाल में दो केन्द्र ई.सी.एच.एस. पोलिक्लिनिक बैरागढ़ और ई.सी. एच.एस. सेल स्टेशन हेडक्वाटर में स्थापित किये गये है।

सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल यशवंत के. सिंह ने बताया कि स्वास्थ सुविधा के लिए वर्तमान में प्रचलित 16KB कार्ड की वैधता सितम्बर 2018 में समाप्त हो जायेगी। पूर्व सैनिक और उनके परिजनों को चाहिए कि इन केन्द्रों पर यथाशीघ्र पंजीयन करवाकर अपने नवीन ई.सी.एच.एस. कार्ड बनवायें।

सभी पूर्व सैनिक एवं उनके परिजनों को सलाह दी गई है कि वे पीपीओ, डिस्चार्ज बुक, पासपोर्ट आकार के फोटो सिविल ड्रेस में, पुराने ई.सी.एच.एस. कार्ड की फोटो कॉपी, अपंगता प्रमाण-पत्र, जन्म प्रमाण-पत्र, (आश्रितों की मैट्रिक की अंक सूची) तथा 18 वर्ष से अधिक आयु के अधिकृत आश्रित बच्चों का स्वयं का हस्ताक्षरित प्रोफार्मा आदि के साथ निर्धारित केन्द्रों पर अपना पंजीयन अवश्य एवं शीघ्र करवायें ताकि ई.सी.एच.एस. सेवा का लाभ निरन्तर प्राप्त होता रहे।