मोदी से प्रभावित होकर पूर्व हॉकी कप्तान संदीप सिंह, ओलंपियन योगेश्वर दत्त BJP में हुए शामिल

21

ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त और भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह गुरुवार को बीजेपी में शामिल हो गए.

उनके साथ ही अकाली दल के विधायक बलकौर सिंह भी भाजपा में शामिल हुए. दत्त ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों से वह काफी प्रभावित हैं. दत्त ने कहा कि मोदी ने दिखाया है कि राजनीति में अच्छी चीजें की जा सकती हैं. वहीं, संदीप सिंह ने कहा कि खिलाड़ी के रूप में देश सेवा करने के बाद अब वह राजनीति में देश की सेवा करेंगे.

भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह ने कहा , मैं राजनीति में शामिल हो गया हूं क्योंकि मैं पीएम मोदी से प्रभावित हूं. उनकी ईमानदारी ने मुझे पार्टी की ओर आकर्षित किया. पीएम और हरियाणा सीएम दोनों युवाओं के लिए बहुत कुछ कर रहे हैं. अगर पार्टी मुझे चुनाव लड़ने में सक्षम मानती है तो मैं जरूर करूंगा. माना जा रहा है हरियाणा विधानसभा चुनाव के ऐन मौके पर ये खेल हस्तियां पार्टी में शामिल हुईं हैं. इसके बाद बीजेपी इन्‍हें चुनाव के मैदान में उतार सकती है.

हरियाणा के रहने वाले पहलवान योगेश्वर दत्त ने 2012 के ओलंपिक में फ्रीस्टाइल कुश्ती के 60 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक जीता था. ओलंपियन योगेश्वर दत्त ने कहा, एक युवा के रूप में मैं राष्ट्र के लिए काम करना चाहता हूं. पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को रद्द कर दिया, उन्होंने असंभव को हासिल किया. मैं उससे बहुत प्रभावित हूं. धारा 370 के निरस्त होने के बाद देश खुश है.

दत्त ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों से वह काफी प्रभावित हैं. दत्त ने कहा कि मोदी ने दिखाया है कि राजनीति में अच्छी चीजें की जा सकती हैं. उन्हें 2013 में पद्म श्री से नवाजा गया था और 2014 के राष्ट्रमंडल खेलों में उन्होंने स्वर्ण पदक जीता था. उनके विचारों से सहमति जताते हुए संदीप सिंह ने कहा कि खिलाड़ी के रूप में देश सेवा करने के बाद अब वह राजनीति में देश की सेवा करेंगे.

बता दें कि भारतीय राष्ट्रीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान को 2006 में उस वक्त दुर्घटनावश गोली लग गई थी, जब वह राष्ट्रीय टीम में शामिल होने के लिए जा रहे थे. टीम दो दिनों बाद अफ्रीका में विश्व कप के लिए रवाना होने वाली थी. वह एक वर्ष तक व्हीलचेयर पर रहे. बाद में टीम में फिर अपना स्थान हासिल कर लिया और भारत के लिए 2010 के विश्व कप में खेले. पूर्व कप्तान सिंह वर्तमान में हरियाणा पुलिस में डीएसपी रैंक पर हैं. उनके जीवन पर बॉलीवुड फिल्म सूरमा बनी है.