प्रयागराज जहरीली शराब कांड: फूलपुर ​थाने के दरोगा समेत चार पुलिसकर्मी निलंबित

इस ख़बर को शेयर करें:

प्रयागराज@ फूलपुर इलाके में जहरीली शराब से मौत के मामले में एक्शन पर एक्शन हो रहा है. इस मामले में अब तक आबकारी अफसर व कर्मचारियों पर गाज गिरने के बाद शनिवार रात फूलपुर थाने में तैनात दरोगा समेत चार पुलिसकर्मियों को भी निलंबित कर दिया है. इन लोगों को पर कार्रवाई मामले की जांच करने होने के बावजूद कोई उच्चधिकारियों को अवगत न कराने के कारण हुई है.

डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी डीआईजी ने कहा कि लापरवाही बरतने पर दरोगा राजेश कुमार, बीट कांस्टेबल हरेराम गुप्ता, कांस्टेबल गौरव सैनी और कांस्टेबल जोगिंदर सिंह पर निलंबन की कार्रवाई की गई है. उन्होंने बताया कि निलंबित किए गए पुलिसकर्मियों पर आरोप है कि ठेकेदार के आपराधिक प्रवृत्ति के होने की जानकारी के बाजवूद रिपोर्ट नहीं दी. बता दें कि फूलपुर थाने में फिलहाल के लिए इंस्पेक्टर राज किशोर को अतिरिक्त प्रभारी के तौर पर चार्ज दिया गया है.

जबकि फूलपुर थाना प्रभारी रहे बृजेश सिंह को महिला अपराध के प्रकरण में लापरवाही बरतने पर निलंबित किया जा चुका है. वहीं पुलिस ने इस मामले में देशी शराब की ठेकेदार संगीता देवी, उसके पति श्याम बाबू जायसवाल, कन्हैया जायसवाल, राजेश यादव, अजय यादव, सुरेंद्र और जगजीत को गिरफ्तार कर लिया था. इनके खिलाफ शुक्रवार रात को ही आबकारी विभाग ने मुकदमा दर्ज कराया है.