अफगानिस्तान: आतंकी हमले से दहला गजनी शहर, आठ नागरिकों की मौत, सात लोग घायल

अफगानिस्तान के गजनी शहर में नवा आबद इलाका एक के बाद एक कई धमाकों से दहल गया। मिली जानकारी के मुताबिक नव आबाद इलाके में रविवार शाम रिहायशी मकानों के पास तीन मोर्टार दागे गए जिससे हुए धमाके में कम से कम आठ नागरिकों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए हैं। हादसे की जानकारी प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता वाहिदुल्ला जुमा ने दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक यह एक आंतकी हमला था, जिसे मोर्टार के जरिए अंजाम दिया गया था। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। बता दें कि आज (रविवार) ही के दिन अफगानिस्तान के उत्तर पश्चिमी बदगीस प्रांत में भी एक बम ब्लास्ट हुआ था जिसमें दो नागरिकों की दर्दनाक मौत हो गई थी।

जबकि दो अन्य लोग घायल हुए हैं। बम विस्फोट बदगीस राज्य के कला-ए-नाव शहर में एक दुकान के बाहर हुआ है। अफगानिस्तान के प्रमुख समाचार चैनल तोलो न्यूज के मुताबिक बगदीस की प्रांतीय पुलिस प्रमुख शीर आगा अलोकोजई ने बताया कि बगदीस के प्रमुख केंद्र कला-ए-नाव में एक दुकान के बाहर विस्फोट हुआ है।

हमला किसने किया है अभी ये पता नहीं चल सका है। पिछले दिनों में अफगानिस्तान में हमले तेज हो गए हैं। ये उस दौरान हो रहा है जब अफगानिस्तान सरकार और तालिबान के बीच शांति प्रक्रिया को लेकर बातचीत चल रही है। जिस तरह इस बीच विरोधी गुट अफगानिस्तान में सक्रिय हुए हैं उससे अफगानिस्तान की शांति प्रक्रिया पर एक बार निराशा के बादल छाने लगे हैं।