बांदा : लड़की ने प्रेमी को मिलने घर बुलाया परिवारवालों ने जिंदा जला दिया, दोनों की मौत

बांदा: उत्‍तर प्रदेश में एक ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है. एक गांव में प्रेमी जोड़े को परिवारवालों ने जिंदा जला दिया. इससे दोनों की अस्‍पताल ले जाते मौत हो गई. पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

बांदा जिले के मटौंध थाना क्षेत्र के एक गांव में 19 साल लड़की और उसके 23 साल के प्रेमी को युवती के परिवारवालों ने कल बुधवार को जिंदा जला दिया था. इस वाकये पर चित्रकूट धाम रेंज के आईजी के सत्‍यनारायण ने कहा, ” वे कमरे में थे, तब लड़की के परिवार ने कमरे को बाहर से बंद कर दिया और आग लगा दी. इस मामले में अभी तक चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस के मुताबिक, बांदा जिले में मटौंध थाना क्षेत्र के करछा गांव में एक प्रेमी जोड़े को लड़की के परिजनों ने जिंदा जला दिया, जिससे दोनों की मौत हो गई. अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) महेंद्र प्रताप सिंह चौहान ने गुरुवार को कहा, “मटौंध थाना क्षेत्र के करछा गांव में बुधवार शाम एक प्रेमी जोड़े को लड़की के परिजनों ने खपरैलदार कमरे में बंद कर जिंदा जला दिया. दोनों को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां युवक भोला (23) की मौत हो गई.”

करीब 80 फीसदी तक झुलस चुकी युवती प्रियंका (19) ने भी कानपुर के अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया.अपर पुलिस अधीक्षक चौहान ने कहा, ”इस सिलसिले में लड़की के नौ परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है और इनमें से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. बाकी लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है.” उन्होंने बताया कि शवों का आज पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा.