बालिका का अपहरण कर दरिंदे ने किया दुराचार का प्रयास

कैराना। घर के बाहर खेल रही सात वर्षीय बालिका का गुरूवार की देर शाम अपहरण कर दरिंदे द्वारा दुराचार करने का प्रयास किया गया। बालिका की टोह पडने पर परिजनों ने आरोपी के चंगुल से उसे मुक्त कराया। इसके बाद आरोपी ने दर्जनों लोग के साथ मिल कर अवैध हथियारों से लैस होकर पीडि़त परिवार के घर पर धावा बोल दिया। आरोपियों की दहशत के कारण पीडि़त ने अपने घर पर ताला ही डाल दिया। सुबह मामला पूरी बिरादरी में फैलने पर सैकडों लोगों ने पीडि़त के साथ कोतवाली का घेराव कर दिया और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की। पुलिस ने दबिश देकर आरोपी पक्ष के तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

घटना नगर के मोहल्ला कस्सावान कुरैशियान समय करीब 7.30 बजे की है। एक सात वर्षीया बालिका मोहल्ले में ही अन्य बच्चों के साथ खेल रही थी। इसी बीच पडोस में रहने वाला एक युवक बालिका को जबरदस्ती उठाकर अपने घर ले गया और घर के अंदर बनाए ऑफिस में बालिका के साथ अश्लील हरकतें करने के साथ ही उसके साथ दुराचार करने का प्रयास किया गया। थोडी ही देर बाद परिजनों ने बालिका के घर के बाहर न होने पर उसकी तलाश शुरू की। तभी बालिका के साथ में खेल रहे बच्चों ने बताया कि उसे पडोस का युवक उठाकर ले गया है। इस पर परिजन आरोपी के घर पहुंचे।

जहां पर उन्होंने ऑफिस में नग्न अवस्था में बालिका को बरामद किया, जबकि आरोपी मौके से फरार हो गया। आरोप है कि घटना के बाद आरोपी ने अपने परिवार के दर्जनों लोगों के साथ अवैध हथियारों से लैस होकर पीडि़त परिवार के घर पर धावा बोल दिया। रात्रिभर आरोपी घर के बाहर ही बैठे रहे और पीडि़त परिवार घर के अंदर जैसे बंधक बन गया।

सुबह होने पर आरोपी पीडि़तों को धमकी देकर गए कि उनके पास पैसा भी है और पुलिस भी उनकी ही है, यदि कोई कार्रवाई कराने का प्रयास किया, तो हत्या कर दी जाएगी। बाद में यह खबर बिरादरी के लोगों में फैल गई, जिस पर बिरादरी के लोग पीडि़त के घर पर एकत्र हो गए तथा पीडि़ता के पिता का हौंसला बढाया, जिसके बाद पीडि़त को लेकर बिरादरी के लोगों ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कोतवाली कैराना का घेराव कर दिया।

पुलिस ने आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन देकर लोगों को शांत किया। पीडि़ता के पिता ने मुख्य आरोपी सहित कई लोगों के नामजद व अज्ञात में तहरीर दी है। वहीं, कार्यवाहक कोतवाली प्रभारी सुनील दत्त ने भारी पुलिस फोर्स के साथ दबिश देकर आरोपी पक्ष के तीन लोगों को हिरासत में ले लिया, जबकि मुख्य आरोपी हाथ नहीं आ सका। कार्यवाहक कोतवाली प्रभारी सुनील दत्त का कहना है कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिशें दी जा रही है।

तीन लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आरोपियों की धमकी से घर पर लगा दिया ताला कोतवाली पहुंचे पीडि़त परिवार के लोगों ने पुलिस के सामने रो-रो कर कहा कि आरोपी बडे ही दबंग किस्म के व्यक्ति है, जिनकी धमकियों के चलते उनका परिवार बेहद दहशत में आया हुआ है। यही नहीं, दहशत में पीडि़त परिवार ने अपने घर पर ताला भी लगा दिया है और वहां से दूसरे मोहल्ले में बिरादरी के लोगों के घर जाकर रहने लगे हैं। पुलिस ने पीडि़त को भरपूर मदद का आश्वासन दिया है।

एसपी ने किया वायरलैस घटना की सूचना किसी व्यक्ति द्वारा शामली में एसपी देवरंजन वर्मा को दे दी, जिस पर एसपी ने तुरंत कोतवाली पुलिस को वायरलैस कर आरोपियों के विरूद्ध तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए। हालांकि, पुलिस ने जब तक मामले में कोतवाली पर कोई भी तहरीर आने अथवा सूचना से भी इनकार कर दिया।

बाद में बिरादरी के लोगों के साथ पीडि़त परिवार के लोगों ने कोतवाली पहुंच कर कार्रवाई की मांग की। घर पर था इद्दत का प्रोग्राम पीडि़त परिवार के घर में एक महिला की इद्दत पूरी हुई थी, जिस पर उनके द्वारा प्रोग्राम किया हुआ था और घर पर परिवार के मेहमान भी आए थे। इसी दौरान बालिका घर से बाहर खेलने के लिए चली गई थी। तभी आरोपी दरिंदे ने मौका पाकर उसे हवस का शिकार बनाने का प्रयास किया।