पियक्कड़ों के लिए खुशखबरी : नए वित्त वर्ष की शुरुआत से पहले सस्ती हुई शराब

यहाँ पधारें : जरा चटका लगाये तो

भोपाल। वित्तीय वर्ष 2016-17 के खत्म होने में अंतिम पांच दिन बचे हैं। ऐसे में शराब ठेकेदार अपना पुराना स्टॉक निकालने की जुगत में लग हुए हैं। इसके लिए सभी ब्रांडों की शराब पर भारी डिस्काउंट दिया जा रहा है। राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के सभी शहरों में शराब दुकानों पर भारी डिस्काउंट के बैनर टंगे देखे जा सकते हैं।

हालांकि, इससे आबकारी विभाग के नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं, लेकिन ठेकेदारों को इसकी परवाह कहां है, उन्हें तो अपने मुनाफे से मतलब है। ऐसे में सुराप्रेमियों को लुभाने के लिए हर ब्रांड की शराब पर डिस्काउंट के ऑफर देने शुरू कर दिए गए हैं।

दरअसल, एक अप्रैल से नया वित्त वर्ष शुरू हो रहा है और इस दौरान ठेकों की नए सिरे से नीलामी हो रही है। इसीलिए पुराने स्टॉक को खत्म करना ठेकेदारों की मजबूरी है, ताकि ज्यादा से ज्यााद धंधा करके लाभ कमाया जा सके। राजधानी भोपाल समेत प्रदेशभर में अधिकांश शराब ठेके ऐसे हैं, जिनके नए वित्त वर्ष 2017-18 में ठेकेदार बदल गए हैं।

जिन नए ठेकेदारों ने शराब दुकानें ली हैं, वे एक अप्रैल से दुकानों का संचालन शुरू कर देंगे। ऐसे में पुराने ठेकेदारों को अपना माल खपाकर ज्यादा से ज्यााद मुनाफा कमाना है और इसलिए हर ब्रांड की शराब पर डिस्काउंट का खेल जारी है।मौजूदा ठेकेदार दुकान का स्टॉक खत्म करने में जुट गए हैं। सुरा प्रेमियों के लिए तो यह अच्छी खबर है और लोग इससे खुश भी हैं, लेकिन D ऑफर के चलते आबकारी नियम टूट रहे हैं। मार्च एंडिंग चल रहा है, इसलिए विभाग भी इसकी अनदेखी कर रहा है।