Skip to content

Google AdSense YouTube आय को अपनी भुगतान सीमा से अलग करेगा

Tags:
इस ख़बर को शेयर करें:


Google ने YouTube प्रकाशकों को ईमेल भेजा कि उनके YouTube AdSense भुगतान उनके अन्य AdSense भुगतानों से अलग कर दिए जाएंगे। इसलिए यदि आप अपनी साइटों पर और YouTube में भी Google AdSense के लिए AdSense विज्ञापनों के माध्यम से भुगतान प्राप्त करते हैं, तो अब आप प्रत्येक के लिए अलग-अलग भुगतान प्राप्त करेंगे।

मुद्दा यह है, इसका मतलब है कि प्रत्येक को व्यक्तिगत रूप से $ 100 भुगतान सीमा को हिट करना होगा और आपको धीमी गति से भुगतान मिल सकता है। यानी, कुछ प्रकाशकों को $100 की भुगतान सीमा तक पहुंचने में समय लगता है, लेकिन जब आप खोज के लिए AdSense, सामग्री के लिए AdSense, YouTube और अन्य आय को एक साथ मिलाते हैं, तो आप जल्दी ही $100 भुगतान सीमा तक पहुंच सकते हैं। अब जबकि Google YouTube को अलग-अलग भुगतान कर रहा है, यदि आपके भुगतान छोटे हैं तो आपको Google से भुगतान प्राप्त करने में अधिक समय लग सकता है – इस प्रकार छोटे प्रकाशकों को नुकसान हो रहा है।

Google ने यह कहते हुए एक ईमेल भेजा कि “मार्च से शुरू होकर और अगले कुछ महीनों में, आपके पास अपनी YouTube आय देखने का एक समर्पित तरीका होगा। YouTube को एक भुगतान खाते में अन्य AdSense आय के साथ संयोजित करने के बजाय, YouTube आय एक अलग रूप में दिखाई देगी भुगतान खाता।”

“आपके द्वारा अर्जित राशि में परिवर्तन नहीं होगा, हालांकि YouTube और अन्य AdSense आय दोनों वाले उपयोगकर्ताओं के पास दो अलग-अलग भुगतान खाते होंगे। प्रत्येक भुगतान खाते को भुगतान सीमा तक पहुंचने की आवश्यकता होगी जो आपके संवितरण समय को प्रभावित कर सकता है,” Google ने समझाया।