सरकार तो बच गई मगर प्रकृति की तबाही से कांप उठा राजस्थान, देखे ये खौफनाक मंजर

जयपुर: जयपुर की सड़कें भारी बारिश की वजह से समुद्र, ताल-तलैया की तरह दिखाई दे रही हैं। जिधर नजर घुमाएं उधर सिर्फ पानी ही पानी नजर आ रहा है। हालात यहां तक हो गए कि जयपुर की गलियों में बाढ़ और घरों में तालाब सा मजंर छाया हुआ है। भारी बारिश से इतना जलभराव हो गया कि अपने घर के बाहर खड़े लोग बहने लगे। तेज बहाव के चलते लोग एक दूसरे को बचाते हुए दिखे।

जयपुर में शुक्रवार की सुबह से ही झमझमा के बारिश हो रही है। भारी बारिश की वजह से राजधानी की सड़कें तालाब बन गई हैं, सड़क पर खड़ी गाड़ियां डूबती-तैरती नजर आई। वहीं लोगों को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

सुबह से लगातार हो रही तेज बारिश में फंसे हुए लोगों को अपने वाहन सड़कों पर छोड़ने पड़े। क्योंकि आगे गाड़ी ले जाना मुमकिन ही नहीं था। लोगों ने अपनी जान बचाने के लिए गाड़ियों को छोड़ना ही समझदारी समझा। पानी का बहाव इतना तेज था कि उसमें कारें तक बहती नजर आईं।

मौसम विभाग ने मौसम की जानकारी देते हुए बताया कि आने वाले 24 घंटे के दौरान जयपुर, अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा समेत राज्य के पूर्वी हिस्से के कई भागों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। इसके अलावा राज्य के अजमेर, अलवर, बांसवाडा, बांरा, भरतपुर, सीकर समेत कई शहरों में बिजली गिरने की चेतावनी भी जारी की है। जिसके चलते अलर्ट जारी किया गया है।