अमेरिका के नए यात्रा प्रतिबंध से ग्रीन कार्डधारी प्रभावित नहीं होंगे

वाशिंगटन।ट्रंप प्रशासन का नया यात्रा प्रतिबंध निवास की अनुमति वाले ग्रीन कार्ड धारकों या विमान में सवार हो चुके यात्रियों को अमेरिका में प्रवेश करने से नहीं रोक पाएगा। अमेरिका के गृह मंत्री जॉन केली ने शनिवार को ये बातें कहीं। सुरक्षा कारणों से सात मुस्लिम बहुल देशों से आव्रजनऔर शरणार्थियों के अमेरिका में प्रवेश पर रोक लगाने के ट्रंप प्रशासन के आरंभिक प्रयास न्यायिक प्रतिक्रिया और हवाई अड्डों पर मची अफरा-तफरी के बीच मूर्त रूप नहीं ले पाए थे।

म्युनिख में आयोजित सुरक्षा सम्मेलन में केली ने कहा, “राष्ट्रपति एक सख्त और पहले की आदेश की जगह एक सुव्यवस्थित आदेश लाने पर विचार कर रहे हैं।और मुझे एक रॉल आउट योजना पर काम करने का अवसर होगा, खास तौर पर यह सुनिष्चित करने के लिए कि विदेशों से हमारे हवाई अड्डों पर उतरने वालों को व्यवस्था से परेशान नहीं होना पड़े। ” जब ग्रीन कार्डधारियों के अमेरिका में प्रवेश के बारे में पूछा गया तो केली ने कहा कि वीजा के अनुरूप अगर वे किसी दूरस्थ जगह से अमेरिका आते हैं तो उन्हें प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

गृह मंत्रालय के पत्रक के हवाले से वाल स्ट्रीट जर्नल ने कहा कि कार्यकारी आदेश में बदलाव का मसौदा यह दर्शाता है कि प्रशासन सात मुस्लिम बहुल देशों से आब्रजन पर पहले के आदेश की तरह प्रतिबंध लगाना चाहता है। जर्नल ने अधिकारिक सूत्र के हवाले से कहा कि नया आदेश मंगलवार को जारी हो जाएगा।