संसद में पेश कृषि संबंधी विधेयकों के विरोध के चलते हरसिमरत कौर ने मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा

इस ख़बर को शेयर करें:

नई दिल्ली। केन्द्रीय मंत्री एवं शिरोमणि अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर बादल संसद में पेश कृषि संबंधी विधेयकों के विरोध के चलते केंद्र सरकार से इस्तीफा दे दिया है। हरसिमरत कौर बादल ने एक ट्वीट कर कहा कि उन्होंने किसान विरोधी अध्यादेशों और कानून के विरोध में केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है।

किसानों के साथ उनकी बेटी और बहन के रूप में खड़े होने पर वे गर्व करती हैं। इससे पहले अकाली दल के प्रमुख एवं हरसिमरत कौर बादल के पति सुखबीर बादल ने संसद में इसकी घोषणा की और कहा कि अकाली दल सरकार का समर्थन जारी रखेगा लेकिन वह किसान विरोधी राजनीति का विरोध करता रहेगा।

सरकार ने कृषि से जुड़े तीन विधेयक संसद में पेश किए हैं जिनका किसान विरोध कर रहे हैं। शुरुआत में अकाली दल ने सरकार के विधेयकों का समर्थन किया था। हालांकि विरोध को बढ़ता हुआ देख उन्होंने सरकार से विधेयकों पर दोबारा विचार करने को कहा है।

सुखबीर बादल ने गुरुवार को लोकसभा में इन विधायकों का विरोध करते हुए कहा कि उनका दल किसानों के साथ खड़ा है और विधायकों का विरोध करता है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस इस पूरे मुद्दे पर केवल राजनीति कर रही है जबकि उसके खुद के चुनावी घोषणा पत्र में इन तीनों का जिक्र था।