हरियाणा : चेकिंग के दौरान 3 लाख की जाली करंसी बरामद, एक महिला सहित दो लोग गिरफ्तार

चंडीगढ़. हरियाणा पुलिस ने जिला सिरसा से 3 लाख रूपये की जाली करंसी जब्त कर इस सिलसिले में एक महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है. हरियाणा पुलिस ने बताया कि सीआईए की टीम गश्त व चैकिंग के दौरान मुसाहिबवाला नाके पर मौजूद थी.

इसी दौरान पंजाब के सरदुलगढ़ की तरफ से आ रहे मोटकसाइकिल सवार लोगों ने पुलिस पार्टी को देखकर वापस मुड़कर भागने की कोशिश की तो शक पर उक्त मोटरसाइकिल सवार दोनों आरोपियों को काबू कर उनके बैग की तलाशी लेने पर बैग से तीन लाख की जाली करंसी बरामद हुई. बरामद किए नोटों में 10 नोट दो-दो हजार रुपये, 300 नोट 500-500 रूपये, 600 नोट 200-200 रूपये और 100 नोट 100-100 रूपये के हैं .

पकड़े गए आरोपियों की पहचान गगनदीप निवासी जालंधर (पंजाब) व हरपाल कौर निवासी सिरसा के रूप में हुई है. पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ थाना सदर सिरसा में विभिन्न अपराधिक धाराओं के तहत अभियोग दर्ज कर जांच शुरू की गई है.

आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान आरोपियों से पूछताछ कर जाली करंसी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में नाम पता मालूम कर उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी.